होंडा की बाइक पर मिल रहा है कैशबैक, दे रही बेहतरीन माइलेज

होंडा एसपी125 में BS6 कंम्पलाइंट 125cc इंजन का प्रयोग किया गया है, जिसमें एन्हैंस्ड स्मार्ट पावर ईएसपी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का कहना है कि घर्षण कम करके इंजन के प्रदर्शन को अनुकूलित करने में मदद करता है।

 

यह चार स्ट्रोक इंजन 7,500 आरपीएम पर 11 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 10.9 एनएम का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। होंडा के अनुसार नया एसपी 125 पिछले मॉडल की तुलना में 16 प्रतिशत अधिक माइलेज देने में सक्षम है।

 जहां तक ​​अंडरपिनिंग का सवाल है, इस बाइक में सीबी शाइन एसपी के समान ही डायमंट टाइप फ्रेम का उपयोग किया गया है। इसका सस्पेंशन बिट्स भी एक ही टेलिस्कोपिक फाॅर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बरे के साथ आता है। मोटरसाइकिल में 240 मिमी डिस्क व 130 मिमी ड्रम सामने की ओर दिया गया है।

इसमें एक एलईडी हेडलैंप और एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जो स्पीड, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, ईसीओ इंडिकेटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, ईंधन दक्षता आदि की पूरी जानकारी देता है।

 बता दें, वर्तमान में यह बाइक दो अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध है। जिसमें इसके ड्रम ब्रेक वर्जन की कीमत 75,010 एक्स-शोरूम, दिल्ली तय की गई है, वहीं दूसरा डिस्क ब्रेक वर्जन 79,210 एक्स-शोरूम की कीमत में उपलब्ध है। Honda SP 125 दोपहिया निर्माता होंडा द्वारा पहला BS6 उत्पाद था।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने होंडा SP125 की खरीद पर 5,000 रुपये के कैशबैक ऑफर की घोषणा की है। इस कैशबैक ऑफर को पाने के लिए आपको होंडा के किसी एक सहयोगी बैंक जैसे फेडरल बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड, यस बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के जरिए बाइक का फाइनेंस कराना होगा।