हिंदुस्तान नहीं दे रहा है पाकिस्तान की ट्रेनो को ये अनुमति

 पाकिस्तान ने शुक्रवार को दावा किया कि हिंदुस्तान ने उसकी ट्रेन को बॉर्डर पार करने  जोर मेला उत्सव के लिए लगभग 200 सिख यात्रियों को यहां लाने की अनुमति नहीं दी.

Image result for हिंदुस्तान नहीं दे रहा है पाकिस्तान की ट्रेनों को ये अनुमति

हिंदुस्तान सरकार ने पाक से आने वाली ट्रेन को हिंदुस्तान में प्रवेश करने से रोक दिया है. विदेश मंत्रालय ने सिख श्रद्धालुओं को लेने आई ट्रेन को प्रवेश देने से मना देते हुए बोलाकि ट्रेन प्रवेश के लिए प्रस्ताव ठीक तरह से प्रस्तुत नहीं किया गया.

इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘पाकिस्तान ने लगभग 200 भारतीय सिखों को जोर मेला (गुरु अर्जुन देव की पुण्यतिथि) में शामिल होने के लिए वीजा जारी किया था  वह एक पाकिस्तानी ट्रेन से शुक्रवार को यहां आने वाले थे. किन्तु हिंदुस्तान सरकार ने सिख यात्रियों को यहां लाने के लिए पाकिस्तानी ट्रेन को अपनी सीमा में प्रवेश देने से मना कर दिया.

हाशमी ने दावा किया है कि, ‘हम इंतजार कर रहे सिख श्रद्धालुओं को लाने के लिए पाकिस्तानी ट्रेन को बॉर्डर पार करने देने के विषय में सीमा पर भारतीय अधिकारियों के साथ सम्पर्क में रहे लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया. उन्होंने बोला कि भारतीय अधिकारियों ने अपने मना का कारण नहीं बताया. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि ईटीपीबी एक सरकारी विभाग है जो पाक में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों एवं मामलों को देखता है.