हिंदुस्तानमें में लांच होने जा रही है Altroz, जानिए ये है खासियत

भारतीय कार मार्केट में टाटा मोटर्स एक से बढ़कर एक कारें लांच कर रही है. कंपनी ने जिस तरफ अपने डिजाइन  क्वालिटी पर ध्यान दिया है वो वाकई सराहनीय है.
 कंपनी हिंदुस्तानमें अब अपनी नयी कार अल्ट्रॉज( Altroz) को लांच करने की तैयाई कर रही है. लांच से पहले कंपनी ने इस नयी कार का एक ऑफिशल टीजर भी जारी कर दिया है. ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा ने अल्ट्रॉज का कंसेप्ट मॉडल भी पेश किया था.

नई अल्ट्रॉज कंपनी की पहली प्रीमियम हैचबैक कार होगी  इसका सीधा मुकाबला मारुति बलेनो  टोयोटा ग्लैंजा से होगा. माना जा रहा है कि नयी अल्ट्रॉज कुछ ही महीनों में लॉन्च कर दी जाएगी. लेकिन यह किस महीने  तारीख को आएगी इस बारे में वैसे कोई जानकरी नहीं है.

नई अल्ट्रॉज में 2 पेट्रोल  एक डीजल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है. सोर्स के मुताबिक कंपनी इसमें टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दे सकती है लेकिन इसकी क्षमता टियागो से थोड़ी ज्यादा हो सकती है. इसके अतिरिक्त इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन  1.5-लीटर डीजल इंजन भी मिलने की आसार है ये वही इंजन हैं तो कंपनी की नेक्सॉन को क्षमता देते हैं. लेकिन अल्ट्रॉज में प्रयोग करने पर इनको अलग से Tune किया जायेगा.

सोर्स के मुताबिक नयी अल्ट्रॉज का वजन भी मौजूदा टियागो की तुलना में करीब 10-15 किलोग्राम तक कम होने कि सम्भावना है. कम वजन के होने से इसकी परफॉरमेंस  क्षमताआउटपुट में फर्क नज़र आएगा. कार की संभावित मूल्य 5.50 लाख रुपये से प्रारम्भ हो सकती है.