हाथरस मामला : सीएम योगी ने उठाया ये बड़ा कदम, पीड़ित परिवार को…

आपको बता दें कि यूपी के हाथरस में दलित लड़की के साथ कथित गैंगरेप और उसकी हत्या के मामले में देश भर में आक्रोश देखने को मिला. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर लोग इस मामलों को लेकर जमकर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे थे, वहीं विपक्षी दल योगी सरकार पर लगातार हमला कर रही थी.

 

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘हाथरस की घटना पर देश के करोड़ों लोग दुखी और गुस्से में हैं. हाथरस में मासूम लड़की के साथ हुई हैवानियत समाज पर कलंक है. यूपी सरकार हफ़्तों तक पीड़ित परिवार की पुकार नहीं सुनी. मामले को दबाने की कोशिश की गई और समय पर इलाज नहीं मिला.’

मीडिया से बात करते हुए पीड़िता के पिता ने बताया कि ‘मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया है कि आरोपियों की कठोर सजा मिलेगी और प्रशासन किसी भी तरह की हीलाहवाली नहीं करेगा.

पिता ने कहा कि हम सिर्फ न्याय चाहते हैं.’ तो वहीं, इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने यूपी सरकार को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है. मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस भेजकर हाथरस कांड पर जारी कर 4 हफ्ते में जवाब मांगा गया है. इसके अलावा राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

इसके अलावा परिवार को सूडा योजना के अंतर्गत हाथरस शहर में एक घर का आवंटन किया जाएगा. इसी के साथ ही सीएम योगी ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदम की सुनवाई के लिए अनुमति भी दी है और मामले की जांच के लिए एसआईटी की 3 सदस्यी कमेटी का गठन कर दिया है. सीएम योगी से बात करने के बाद मृतका के पिता संतुष्ट नजर आए.

यूपी की सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस की बेटी के पिता से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए बात की है. सीएम योगी ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि मामले में आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाने का भरोसा दिलाया है.

साथ ही योगी आदित्यनाथ ने पीडिता के परिवार को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. बता दें कि सीएम योगी ने परिवार को 25 लाख की आर्थिक मदद के साथ ही परिवार के किसी एक सदस्या को नौकरी देने का ऐलान किया है.