‘‘हम ऐसा पीएम चाहते थे जो पाक में घुसकर उस पर हमला कर सके” ठाकरे

नये सिरे से साझेदारी इसलिए किया क्योंकि उनकी पार्टी ऐसा पीएम चाहती है जिसके पास पाक पर हमला करने की हिम्मत हो। ठाकरे ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार चंद्रकांत खैरे की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी के साथ साझेदारी नहीं करने के अपने वादे से पलटने के बारे में कहा, ‘‘हम ऐसा पीएम चाहते थे जो पाक में घुसकर उस पर हमला कर सके। हमने इसी कारण साझेदारी किया है। मैंने मराठवाड़ा व महाराष्ट्र के कल्याण के लिए भी बीजेपी के साथ साझेदारी किया है। ’’

उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी जम्मू व कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म नहीं करना चाहती है जबकि उनकी पार्टी चाहती है कि जम्मू व कश्मीर में भी वे सारे कानून लागू हों जो शेष हिंदुस्तान में लागू होते हैं।

ठाकरे ने असदुद्दीन ओवैसी की आलोचना करते हुए बोला कि वह मुसलमानों को शत्रु नहीं मानते हैं। उन्होंने बोला कि महाराष्ट्र के पूर्व CM अब्दुल रहमान अंतुले के पुत्र नवीद अंतुले के साथ दो ही दिन पहले ही उन्होंने मंच साझा किया था। उल्लेखनीय है कि बीड से राकांपा नेता एवं पूर्व मंत्री जयदत्त क्षीरसागर भी शुक्रवार को ठाकरे के साथ मंच पर देखे गये। हालांकि इस बारे में कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई लेकिन ठाकरे ने इशारा दिये कि क्षीरसागर शिवसेना में शामिल हो चुके हैं।