स्किन से जुड़ी कई बीमारियों के लिए अपनाएं ये स्पेशल टिप्स

मौसम बदलने के साथ ही अक्सर हम सभी को स्किन से जुड़ी कई बीमारियों का सामना करना पड़ता है। कभी हाथों और पैरों में रूखापन,कभी फेस पर कील-मुंहासे, तो कभी स्किन में रेशेज और ईचिंग को झेलना पड़ता है।

Related image

हम सभी इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए कई सारे मंहगे प्रोडक्टस का भी इस्तेमाल करते हैं,जिनसे कुछ वक्त के लिए तो आराम मिलता है लेकिन स्किन पर इनके साइड इफेक्टस साफ तौर पर देखे जा सकते हैं।

स्किन और बालों की इस तरह की दिक्कतों का सामना करने वाले लोगों को अब चिंता करने की जरूरत नही है क्योंकि बाजार में satliva नाम की एक ऐसी कंपनी ने कदम रख दिया है, जिसके प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने के बाद ऐसी समस्याओं से मुक्ति पा सकेंगे।

यह पूरी तरह से एक ऑर्गेनिक प्रोडक्ट है, जिसे आप घरेलू नुस्खों की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे और इसके लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। बाजार में इस कंपनी के मेंस ग्रूमिंग, लिप बाम, सर्दियों के लिए बॉडी बटर और बालों के लिए हेयर क्रीम उपलब्ध है। यह 100 फीसदी  हैंडमेड है और इसमें किसी तरह के कैमिकल का भी इस्तेमाल नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि सतलिवा का पौधा प्रकृति पोषण और कई सारे नेचुरल गुणों से भरे हुए हेमप प्लांट अर्क से बने होते हैं, जो बालों, चेहरे और शरीर को बिना नुकसान पहुंचाएं उनकी केयर करता है।

ऐसा नहीं है कि सिर्फ महिलाओं को ही स्किन प्रॉब्ल्मस का सामना करना पड़ता है। बढ़ते प्रदूषण और मौसम के बदले मिजाज में पुरूषों को भी कील-मुंहासों और शेविंग से जुड़ी परेशानियों को भी चुटकियों में दूर कर सकते हैं।