स्कर्ट पहनकर आने वाली लड़कियों को दिये जाते है सैलरी के अलावा इतने अधिक पैसे, करना होता है ये…

देश-दुनिया को पता नहीं क्या हो गया है। जो है सो लड़कियों-महिलाओं के पहनावे को लेकर ही चर्चा करता हुआ दिखाई देता है। कोई ऑफिस में स्कर्ट पहनने की आलोचना करता है तो कोई स्कर्ट पहनकर आने के लिए प्रोत्साहित करता है। चलिए आपको रूस की एक ऐसी कंपनी के बारे में बताते हैं जहां स्कर्ट पहनकर आने वाली महिलाओं सेलरी के अलावा पैसे दिये जा रहे हैं।

रूसमें टैटप्रोफ नाम की एलुमिनियम उत्पादक कंपनी अपने महिला कर्मचारियों को स्कर्ट और मैकअप लगाकर काम पर आने के लिए हर दिन 100 रूबल (106 रुपए) अधिक दे रही है। कंपनी वर्कप्लेस पर जीवंतता लाने के लिए एक महीने का एक खास मैराथन कार्यक्रम चला रही है। इसी कड़ी में महिलाओं को यह रिवार्ड दिया जा रहा है। कंपनी के इस फैसले से महिलाएं खूब खुश हैं। वो खूब बन-ठन कर ऑफिस आ रही हैं। इन महिलाओं के परिवार वाले भी खुश हैं क्योंकि हर 100 रूबल ज्यादा मिल रहे हैं। टैटप्रोफ की देखा-देखी कुछ और कंपनियों ने भी अनी महिला कर्मियों के लिए ऐसी ही स्कीम शुरू की है।

टैटप्रोफ ने कहा है कि इससे महिलाओं सुंदर दिखने की भावना के साथ ही ज्यादा काम करने की प्रवृत्ति पैदा हो रही है। इसके अलावा महिलाओं के साथ काम करने वाले पुरुष साथियों में भी ज्यादा और अच्छी तरह से काम करने की आदत बन रही है। इस तरह कंपनी की कार्यकुशलता में बढ़ोतरी हो रही है।

टैटप्रोफ ने कहा है कंपनी का यह खास कार्यक्रम 0 जून के बीच चलेगा। यहां एक बात और महत्वपूर्ण है कि पैसे उन्हीं महिला कर्मचारियों को मिलेंगे जिन्होंने स्कर्ट और मैकअप के साथ अपनी तस्वीर कंपनी के पोर्टल पर शेयर की है। कंपनी के इस विशेष कैंपेन का लाभ अधिकांंश युवतियां उठा रही हैं। जहां टेटप्रोफ को इस कदम से लाभ होता दिख रहा है वहीं कुछ ‘मोरल पुलिस’ वालों ने विरोध भी शुरू कर दिया है।