प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अजय देवगन के पिता के निधन पर कहा ये…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक्शन निर्देशक वीरू देवगन के परिवार को लेटर लिखकर भारतीय सिनेमा में उनके सहयोग को याद किया. ‘रोटी कपड़ा  मकान’ तथा ‘मिस्टर नटवरलाल’ जैसी लोकप्रिय फिल्मों के एक्शन निर्देशक  एक्टर अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का मुंबई में 77 साल की आयु में गत 27 मई को निधन हो गया था.

वीरू देवगन की पत्नी वीणा देवगन को लिखे लेटर को अजय ने रविवार को ट्विटर पर शेयर किया.

प्रधानमंत्री ने 28 मई 2019 को लिखे लेटर में कहा, ‘श्री वीरू देवगन के निधन की समाचार से मुझे बहुत ज्यादा दुख पहुंचा जो हिंदी फिल्म उद्योग में अपने शानदार कार्य के लिए प्रसिद्ध थे. यह उद्योग के लिए बहुत बड़ा नुकसान है.

उन्होंने कहा, ‘श्री देवगन ने स्टंटमैन, एक्शन कोरियोग्राफर, निर्देशक, निर्माता आदि के तौर पर कार्य किया. अपने क्षेत्र में उन्होंने प्रतिबद्धता के साथ कार्य किया, इसमें सहयोग देने के लिए नये रास्तों की तलाश करते रहे मैं श्री वीरू देवगन के परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों  सारे फिल्म उद्योग के लिए गहरी संवेदना जाहीर करता हूं.

मोदी ने वीरू देवगन के व्यक्तिगत साहस  एक्शन कोरियोग्राफर के तौर पर प्रशंसा की.

उन्होंने लेटर में लिखा है, ‘श्री देवगन ने ऐसे समय में लोगों को रोमांचित करने के लिए व्यक्तिगत तौर पर खतरे लिए जब ‘विजुअल इफेक्ट्स नहीं होते थे  वह जानते थे कि उन खतरों का श्रेय उन्हें नहीं मिलेगा. बोला जाता है कि महान चीजें तभी हासिल की जा सकती हैं जब हम उनके श्रेय के बारे में नहीं सोचते लेकिन अपना बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं.

लेटर के जवाब में अजय ने ट्वीट किया, ”मेरी मां  पूरा देवगन परिवार पीएम नरेन्द्र मोदी के इस व्यवहार से बहुत ज्यादा आह्लादित हैं. धन्यवाद.