सोनिया गांधी ने लिया ये बड़ा एक्शन , बुलाई अपने पुराने नेताओं की टीम

कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि मुंबई मंडल कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा। समझा जाता है कि पद के लिए पूर्व मंत्री सुरेश शेट्टी और अमरजीत सिंह मन्हास प्रमुख हैं।

मुंबई महानगर पालिका चुनावों की पृष्ठभूमि पर, कांग्रेस इस बात को लेकर उथल-पुथल में है कि क्या मुंबई की बागडोर किसी मराठी नेता को देनी है या किसी अमरथी नेता को। यदि किसी मराठी नेता को नेतृत्व देने का विचार किया जाता है, तो यह समझा जाता है कि मंत्री वर्षा गायकवाड़ और भाई जगताप के नाम विचाराधीन हैं.

सोनिया गांधी 23 कांग्रेस नेताओं के साथ भी बातचीत करेंगी, जिन्होंने पार्टी को पत्र लिखकर पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग की है। गुलाम नबी आज़ाद, भूपिंदर सिंह हुड्डा, मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चव्हाण और शशि थरूर सहित राज्यसभा में विपक्षी नेताओं ने एक संयुक्त पत्र में मांग की थी कि पार्टी को पूर्णकालिक अध्यक्ष दिया जाए।

जिसके बाद कांग्रेस में काफी विवाद हुआ था। विद्रोही नेताओं को पार्टी से बाहर करने की भी मांग की गई। हालांकि, मौजूदा राजनीतिक माहौल में, कांग्रेस कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है, इसलिए इन नेताओं पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हाल ही में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और उनसे संवाददाताओं से अपने विचार साझा करने को कहा था। यह बैठक इस पृष्ठभूमि के खिलाफ हो रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, जो राजधानी में कोरोना के प्रकोप के कारण चिकित्सा सलाह पर गोवा गई थीं, राजधानी लौट आई हैं और उन्होंने 19 दिसंबर को पुराने कांग्रेस नेताओं की बैठक बुलाई है। संकेत हैं कि जल्द ही कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव होंगे। इसलिए, इस बैठक ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है।