रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन के साथ पाकिस्तान को भी दी ये बड़ी चेतावनी , कहा युद्ध छेड़ा तो…

रक्षा मंत्री ने यह बयान हैदराबाद के डंडीगल में एयरफोर्स अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड को संबोधित करते हुए दिया। उन्होंने कहा, ‘किसी देश का सिपाही होना सौभाग्य की बात है। मुझे विश्वास है कि आप सभी अपने कर्तव्य के साथ न्याय करेंगे।”

शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सैन्य साहित्य महोत्सव- 2020 में भाग लेने के बाद रक्षा मंत्री ने कहा था कि बदलते समय के साथ, खतरों और युद्धों की प्रकृति भी बदल रही है। उन्होंने आगे कहा कि भविष्य में भारत के समक्ष अधिक सुरक्षा-संबंधी मुद्दे उत्पन्न हो सकते हैं।

LOC और LAC पर पाकिस्तान के साथ चीन से तनाव के बीच रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि भारत की उत्तरी और पश्चिमी सीमाओं पर वर्तमान चुनौतियां भी अपने संसाधनों के लिए चुनौती पेश करती हैं। उन्‍होंने विश्वास व्यक्त किया है कि भाजपा सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि सीमाओं पर संसाधनों की कमी न हो।

रक्षा मंत्री ने सीमा पार आतंकवाद और भारत के खिलाफ छद्म युद्ध को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान को भी फटकार लगाई। राजनाथ सिंह ने कहा, ‘पश्चिमी क्षेत्र में हमारे पड़ोसी पाकिस्तान सीमा पर नापाक हरकतें करता रहता है। 4 युद्ध हारने के बाद भी, वे अभी भी आतंक के माध्यम से छद्म युद्ध लड़ रहे हैं। मैं उन सुरक्षा बलों को सम्मानित करना चाहूंगा, जो इन प्रयासों के बारे में सतर्कता से जवाब देते हैं।’

लद्दाख में लंबे समय से चले आ रहे गतिरोध और पाकिस्‍तान की तरफ से लगातार हो रही गोलीबारी पर कड़ी चेतावनी जारी करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने देश के सम्मान में समझौता नहीं किया है। उन्‍होंने कहा कि हम हर स्‍थिति के लिए तैयार हैं, लेकिन नई दिल्ली शांति चाहती है, संघर्ष नहीं।