सेक्स में जोश बढ़ाने वाली दवा आपको कर सकती है अंधा

सेक्स में जोश बढ़ाने के लिए यूज की जाने वाली दवाओं का इफेक्ट तो आप सभी जानते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है? कि इसके साइड इफेक्ट भी होते हैं । कहीं ऐसा न हो कि इस दवा के कारण आपको किसी दिन लेने के देने पड़ जाएं। सेक्स संबंधी पॉपुलर दवा वायग्रा के ओवरडोज से आपकी आंखों की रोशनी को हमेशा के लिए नुकसान हो सकता है।

Related image

यह बात अपनी तरह की पहली स्टडी में सामने आई है। अमेरीका के कुछ रीसर्चर्स ने 31 वर्षीय युवक पर यह स्टडी की और बताया कि वायग्रा को ओवरडोज से आपकी आंखें हमेशा के लिए खराब हो सकती हैं।

Image result for सेक्स में जोश बढ़ाने वाली दवा आपको कर सकती है अंधा

 

31 वर्षीय एक युवक डॉक्टरों के पास इमरजेंसी में आंखों की शिकायत लेकर आया था। उसकी शिकायत थी कि उसे दो दिन से दोनों आखों से सबकुछ लाल नजर आ रहा है। उसने यह भी बताया कि यह समस्या वायग्रा लेने के थोड़ी देर बाद शुरू हुई। यह दवा नॉर्मल डोज लेने पर भी आंखों को नुकसान पहुंचाती है लेकिन सामान्य तौर पर 24 घंटे में दिक्कत खत्म हो जाती है।

इस मरीज ने डॉक्टरों को बताया कि उसने नॉर्मल डोज 50mg से कहीं ज्यादा डोज ले लिया था। इसके कुछ देर बाद ही उसे यह समस्या शुरू हो गई। इसके बाद उसके रेटिना में टॉक्सिक्स पाए गए और वह हमेशा के लिए खराब हो गई।

डॉक्टरों के अनुसार इसका संबंध सेक्स संबंधी दवा से था। कई तरह के इलाज के बाद भी एक साल से मरीज के आंखें ठीक नहीं हुई है।