सुनील ग्रोवर ने बताई फिल्म भारत की ऐसी सच्चाई जिसे जानकर दंग रह जाओगे आप

सुनील ग्रोवर फिल्म ‘भारत’ में एक बहुत ही महत्त्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं और अपने इस किरदार के बारें में उन्होंने मुंबई मिरर से बात करते हुए कहा, ‘मेरी अगली फिल्म (अली अब्बास जफर की भारत) में मैं सलमान खान के दोस्त विलायती का किरदार निभा रहा हूं. जो नायक के साथ अपनी लाइफ जर्नी शेयर करता है. ये सबसे बड़ी फिल्म है, जिसका मैं हिस्सा रहा हूं. मुझे बहुत कुछ तैयार करना था, जिसमें स्क्रिप्ट की कई रीडिंग शामिल थीं. जब भी मैं स्क्रिप्ट पढ़ता था, मुझे अपने कैरेक्टर में एक नई लेयर मिली.

अली सर ने संक्षिप्त में कहा कि मेरे कैरेक्टर में लाइट मोमेंट्स होंगे. लेकिन उन्हें कॉमिक नहीं माना जाना चाहिए या पोट्रे नहीं किया जाना चाहिए. वो भावनाओं का एक परिणाम होना चाहिए जो विलायती के साथ भारत में गुजरती हैं. इससे पहले कि मैंने शूटिंग शुरू की मैंने किरदार को बेहतर तरीके से समझने के लिए वर्कशॉप्स अटैंड की. अब तक मेरा काम कैरिकेचर और कॉमेडी पर हावी रहा है. यहां मुझे वही काम करना था. लेकिन गंभीर तरीके से.

सुनील ग्रोवर ने आगे कहा कि मेरे कैरेक्टर के लिए अली साहब का विजन एकदम साफ था और मैंने उनके निर्देशों का पालन किया. डांस सीक्वेंस के लिए प्रैक्टिस करना, जो मैंने अपने पहले के काम में नहीं किया था, ने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया. ये आसान नहीं था. लेकिन मैंने इस पर कड़ी मेहनत की.

फिल्म में सलमान खान के साथ काम कर रहें सुनील ग्रोवर कहते हैं कि सलमान जैसे सुपरस्टार के साथ काम करना सबका सपना होता है और उन्होंने न केवल मुझे सेट पर सहज महसूस कराया बल्कि उन्होंने मुझे प्रयोग करने और सुझाव देने के लिए भी कहा.