सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को दिया ये बड़ा सुझाव, कहा इस खिलाड़ी को करे शामिल

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टेस्ट टीम के टीम संयोजन के बारे में बात करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि केएल राहुल ओपनिंग करें और शुभमन गिल नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी करें।

 

“भारत 2 बदलाव कर रहा है। सबसे पहले, शायद राहुल को पृथ्वी शॉ की जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में लाना चाहिए। नंबर 5 या नंबर 6 पर, शुभमन गिल को आना चाहिए। उनका फॉर्म अच्छा रहा है। अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं तो चीजें बदल सकती हैं।” “गावस्कर ने आगे कहा।

“अगर हम अपने कैच को अच्छी तरह से पकड़ लेते और अच्छी फील्ड प्लेसमेंट करते तो शायद कोई समस्या नहीं होती। टिम पेन और मारनस लेबुस्चग्ने जल्दी आउट हो जाते। हम 120 रनों की बढ़त हासिल कर सकते थे। गावस्कर ने कहा कि कैच छोड़ने के कारण उन्हें 50 रन की बढ़त मिली।

“भारत को यह विश्वास करना होगा कि वे टेस्ट श्रृंखला के शेष भाग में वापस आ सकते हैं। यदि भारत सकारात्मकता नहीं खोजता है, तो 4-0 से श्रृंखला हार सकती है। लेकिन यदि उनके पास सकारात्मकता है, तो क्यों नहीं? यह स्वाभाविक है कि इस तरह के प्रदर्शन के बाद गुस्सा है। लेकिन क्रिकेट में, कुछ भी हो सकता है। कल के दृश्य कैसा था और आज क्या हुआ है।”

मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन में शेष टेस्ट के लिए भारत विराट कोहली के नेतृत्व के बिना होगा क्योंकि कप्तान अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर लौटते हैं, लेकिन वे गेंदबाजी विभाग में मोहम्मद शमी को मिस करेंगे।

सुनील गावस्कर ने शनिवार को स्पोर्ट्स तक को बताया, “भारत को मेलबर्न टेस्ट की शुरुआत अच्छी तरह से करनी चाहिए। उनके लिए बहुत सकारात्मकता के साथ मैदान पर कदम रखना जरूरी है। ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी उनकी बल्लेबाजी है।”

भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सुझाव दिया है कि भारत को प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलावों के साथ सकारात्मक नोट पर मेलबर्न टेस्ट शुरू करना चाहिए अन्यथा वे ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट सीरीज 4-0 से गंवा सकते हैं।