सीएम योगी ने 79 जनपदों पर जारी किया अलर्ट, कहा 24 घंटो में हो सकती है ये भयानक घटना

सीएम योगी लोकभवन में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान की आरंभ करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  बोला पिछले वर्ष संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए नोडल विभाग बनाये गए थे।

संचारी रोग नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्य का अच्छा परिणाम मिला है। योगी ने सोमवार को कहा, संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान बेहद पासरहा है।

38 जिले प्रभावित थे
बता दें कि उत्तर प्रदेश के 38 जिले इंसेफेलाइटिस से प्रभावित थी। उत्तर प्रदेश को इंसेफेलाइटिस जैसी खतरनाक बीमारी से निकालने के लिए यूनीसेफ द्वारा अभियान चलाया गया था। जिसके बाद योगी सरकार ने इसमें मदद की। योगी आदित्यनाथ ने कहा, मुझे बहुत प्रसन्नता है कि विगत साल जिस तरह अभियान बना कर विभाग ने जिस तरह कार्य किया था , उसका प्रभाव विगत साल भी दिखा था औऱ इस बार भी बड़े स्तर पर दिखेगा।

सीएम योगी ने जताई खुशी
यह एक सफलता पूर्वक चलाया गया अभियान थाऔऱ एक बार फिर से इसे चलाया जाएगा। लबे अरसे से ये संचारी रोग अपना प्रभाव पूर्वांचल में दिखा रहे थे। वर्ष दर वर्ष इससे मौतों की संख्या बढ़ती गई, लेकिन पहले की सरकारों में इस पर सोचने का समय नहीं था, 2017 में हमने इस पर कार्य प्रारम्भ किया। स्वछता के द्वारा इस पर कार्य 2014 मे ही पीएम मोदी जी ने प्रारम्भ कर दिया व 2014 से चले इस अभियान में जब यूपी में बीजेपी की सरकार बनी तो बड़े स्तर पर यूपी में कार्य हुआ व लोगों के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिला।