सीएम योगी ने पेश की इंसानियत की मिलास , जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

जिसने बाद सीएम योगी ने यास्मीन को मदद का भरोसा दिलाया था. कार्यालय प्रभारी वीरेन्द्रर सिंह ने अनुभाग 4 यूपी शासक कार्यालय से इस मुद्दे पर बात भी की थी. जिसके बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल के अकाउंट में डेढ़ लाख रुपये तुरंत प्रभाव से ट्रांसफर किए गए थे.

बताया जा रहा है कि जैसे ही पीड़िता यास्मीन के पास ये मैसेज आया वो और उनका परिवार खुशी से उछल पड़े थे. इसके बाद उन्होंने सीएम योगी का शुक्रिया अदा किया है.

डॉक्टर ने लगभग तीन लाख रूपयों का खर्चा बताया था. यास्मीन का कहना था कि अगर आधी रकम भी उनको मदद के तौर पर मिले तो वे आधा पैसा अपने पास से अरेंज कर लेंगी.

इसी के चलते वे नगरनिगन उपसभापति वर्मा उन्हें सीएम योगी के पास लेकर गए थे. वर्मा ने सीएम योगी को बताया था कि वे अपना उपचार कराने में असमर्थ हैं और उन्हें विवेकाधीन कोष के तहत मदद मिलनी चाहिए.

इस पर पीड़ित महिला यास्मीन का कहना है कि मेरा पूरा परिवार आपका ऋणी रहेगा. मैं आपकी लंबी उम्र के लिए दुआ करूंगी. गौरतलब है कि यास्मीन को डॉक्टर ने दिल का ऑपरेशन करवाने की सलाह दी थी.

मगर उसके पास इतना पैसा नहीं था. इस के चलते वे नगरनिगम के उप सभापति ऋषि मोहन वर्मा से मिली थी और अपनी समस्या बताई थी. इस पर वर्मा ने सरकारी अस्पताल से उनका एस्टीमेट तैयार करवाया था.

हाल ही में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंसानियत की मिलास पेश की है. कुछ दिन पहले वे गोरखपुर के दौरे पर थे. इस दौरान वे जिले की एक मुस्लिम महिला से मिले थे.

इस महिला का नाम यास्मीन था, जो की बेहद ही गरीब थी और दिल की बीमारी से जूझ रही थी. मगर उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपना इलाज करवा सके. ऐसे में सीएम योगी ने पीड़ित महिला को लगभग डेढ़ लाख रूपये की आर्थिक मदद मौहय्या कराई है.