सीएम योगी आज लांच करेंगे वैक्सीनेशन प्रोग्राम , 12 साल से छोटे बच्चों के परेंट्स को…दी जाएगी…

सीएम योगी ने कहा कि राज्य में हर नागरिक को सुरक्षा कवर देने के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम युद्धस्तर पर चल रहा है. 16 जनवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन के तहत यूपी में अबतक 1 करोड़ 83 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. सिर्फ जून महीने में 90 लाख से 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य तय किया गया है.

15 जून के बाद टीचर्स के लिए भी अलग से बूथ बनाए जाएंगे. साथ ही स्ट्रीट वेंडर्स, दूध बेचने वालों, सब्जी विक्रेता और जरूरी सेवा में लगे वो सभी लोग जो लोगों से सीधे संपर्क में आते हैं उनको भी स्पेशल बूथ के माध्यम से वैक्सीने देने की योजना बनाई जा रही है.

वहीं 18 से 44 साल की उम्र के युवाओं को वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए राज्य के सभी 75 जिलों में एक विशेष अभियान शुरू किया गया है. पूरे यूपी में 2100 बूथ बनाए गए हैं.

45 साल से ऊपर की उम्र के लोगों के लिए 3 हजार बूथ पूरे राज्य में बनाए गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आज से शुरू हुए इस खास अभियान के तहत सभी 75 जिलों में मीडिया के लिए भी अलग से बूथ बनाए गए हैं.

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार 12 साल से छोटी उम्र के बच्चों के पेरेंट्स को कोरोना सुरक्षा कवच के रूप में वैक्सीन मुहैया करा रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन (Vaccine) दी जाएगी.

कोरोना से जंग जीतने के लिए यूपी में लगातार वैक्सीनेशन प्रोग्राम तेजी के साथ चल रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज मेगा वैक्सीनेशन प्रोग्राम लॉन्च (Mega Vaccination Programme)किया. पेरेंट्स बूथ का उद्घाटन कर सीएम योगी ने कहा कि 12 साल से छोटे बच्चों के पेरेंट्स के लिए भी 200 से ज्यादा स्पेशल बूथ अलग-अलग जिलों में बनाए गए हैं.