सीएम पद के सबसे तगड़े दावेदार जोरमथांगा ने किया ये दावा

राज्य के मुख्य विपक्षी दल मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) का चेहरा और इस बार सीएम पद के सबसे तगड़े दावेदार जोरमथांगा का दावा है कि उनकी पार्टी को इस बार 25 से 30 सीटें मिलेंगी और वह पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

अमर उजाला के साथ खास बातचीत में 84 वर्षीय नेता ने कहा कि राज्य में भाजपा का खाता तक नहीं खुलेगा। क्या नतीजों के बाद एमएनएफ के बहुमत से दूर रहने और भाजपा को कुछ सीटें मिलने की स्थिति में वह भाजपा के साथ तालमेल करेंगे। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि जब पत्नी स्वस्थ और जीवित हो तो उसकी मौत के अंदेशे से पहले ही नई गर्लफ्रेंड तलाशने की कोई तुक नहीं है।

वर्ष 2008 और 2013 में हार के बाद इस बार जीत को लेकर इतना भरोसा कैसे है? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि तब उनकी पार्टी ईवीएम में गड़बड़ियों के कारण हारी थी। कांग्रेस के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर, शराबबंदी और विकास जैसे मुद्दे इस बार एमएनएफ को सत्ता दिलाएंगे।

भाजपा भी तो इसी बदलाव की बात कर रही है। इस पर जोरमथांगा कहते हैं कि बदलाव का मतलब कांग्रेस की जगह एमएनएफ को सत्ता में लाना है। भाजपा तो कहीं रेस में नहीं है। भाजपा को यदि तीन सीटें भी मिल जाएं तो यह उसका सौभाग्य होगा।