सामने आई ये बड़ी खबर , 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के बाद गांव जाकर किसान करेंगे ये काम

किसानों की ओर से 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के ऐलान के मद्देनजर 22 जनवरी को हो रही यह मीटिंग बेहद खास है। पिछली मीटिंग में सरकार की तरफ से डेढ़ साल तक कृषि कानूनों को होल्ड करने का दिया गया ऑफर किसान ठुकरा चुके हैं।

10 दौर की मीटिंग में कोई सफलता न मिलने के बावजूद दोनों तरफ से बातचीत की पहल जारी रहने को सरकार और किसान दोनों पक्ष अपने लिए सकारात्मक मानते हैं।

दिल्ली के विज्ञान भवन में शुक्रवार को किसानों और सरकार के बीच 11वें दौर की मीटिंग शुरू हो गई। सरकार को उम्मीद है कि इस बैठक से कुछ न कुछ हल जरूर निकलेगा। उधर किसान नेता तीनों कानूनों को हटाने की मांग पर अड़े हैं। उनका कहना है कि सरकार उन्हें नए प्रस्तावों के जरिये उलझाना चाह रही लेकिन वे मांगों पर अडिग हैं।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश की मौजूदगी में दोपहर 12.55 बजे से मीटिंग शुरू हुई। सार किसानों ने बना रखी है.

लंबी लड़ाई की रूपरेखा कहा- हम सरकार से हक लेने आए हैं, लेकर ही जाएंगे किसान संगठनों ने अपने साथियों से भी कहा मर्यादा लांघकर न दें बयान विस्तार किसान संगठनों ने पहले राज्यवार फिर राष्ट्रीय स्तर की बैठक करके अपनी संसद में आगे…