सस्ती हुई Toyota Urban Cruiser, जानिए कीमत

विटारा ब्रेजा की ही तरह टोयोटा की Urban Cruiser SUV में 1.5 लीटर , 4 सिलिंडर नैचुरली-ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 105bhp का पावर जेनरेट करता है। इसमें कोई डीजल इंजन ऑप्शन नहीं है।

टोयोटा की इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स या 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसका मैन्युअल वेरियंट 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। वही, माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ आने वाला ऑटोमैटिक वेरियंट 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

टोयोटा ने इंडियन मार्केट में Urban Cruiser SUV लॉन्च की है, जो कि मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा पर बेस्ड है। टोयोटा और सुजुकी के बीच हुई साझेदारी के तहत आई यह दूसरी कार है।

टोयोटा इससे पहले मारुति बलेनो पर बेस्ड Glanza लेकर आई थी और अब अर्बन क्रूजर SUV आई है। अर्बन क्रूजर एसयूवी मिड-ग्रेड, हाई-ग्रेड और प्रीमियम-ग्रेड इन 3 वेरियंट में आई है।

दिल्ली में इन वेरियंट्स की एक्स-शोरूम कीमत 8.40 लाख से 11.30 लाख रुपये के बीच है। भारतीय बाजार में टोयोटा की Urban Cruiser SUV का मुकाबला ह्यूंदै वेन्यू, हाल में लॉन्च हुई किआ सॉनेट और मारुति की विटारा ब्रेजा से होगा। तो आइए जानते हैं कि इनकी कीमत में क्या अंतर है….