श्रीलंका पुलिस ने फिर किया ये बड़ा खुलासा, 10 एकड़ क्षेत्रफल में फैला है आईएस का प्रशिक्षण केंद्र

श्रीलंका पुलिस ने रविवार को पूर्वी प्रांत कट्टनकुड़ी में आतंकियों का एक एक प्रशिक्षण केंद्र खोज निकाला है. पुलिस के मुताबिक 10 एकड़ के क्षेत्रफल में फैले इस केंद्र में ईस्टर धमाकों के लिए आईएस से जुड़े हमलावरों ने बम बनाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया था.

पुलिस ने खोजी अभियान के दौरान इस अड्डे का पता लगाया है. गरीबों की बस्ती के बीच में बना यह अड्डा धमाकों के मास्टरमाइंड जहरान हाशमी के गृह जनपद के बाहरी इलाकों में स्थित है. बेहद सकरे और रेतीले इस भूखंड में एक चार मंजिला घंटाघर भी स्थित है. इसमें कुछ आम के पेड़ हैं.

इसके अंदर एक मुर्मियों का बाड़ा और बकरी बांधने की खूंटा भी है. बाट्टिकलोआ इलाके के पुलिस अधिकारी ने कहा कि अड्डे को इस तरह रखा गया था कि किसी भी आने जाने वाले को यह सामान्य फार्म हाउस लगे और इसके अंदर बड़े आराम से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सके.

आतंकियों ने यहां निशाना लगाना सीखा

पुलिस के मुताबिक इस अड्डे पर बम बनाने के साथ साथ आतंकी गोलीबारी और निशाना लगाना भी सीख रहे थे. पुलिस को यहां दीवारों में गोलियों के निशान मिले हैं. इसके अलावा यहां लंबे लंबे पाइप मिले हैं. पुलिस का अनुमान है कि इनका इस्तेमाल बम को पकड़ने के लिए किया जाता होगा. पुलिस ने इस जगह के दो मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है.