शीला दीक्षित को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने से, राजनीति पार्टियों में जताई नाराजगी

80 वर्ष 11 माह की हो गई बुजुर्ग शीला दीक्षित को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने से पार्टी में बहुत नाराजगी है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री व मुख्यमंत्री शीला दाक्षित के पुत्र संदीप दीक्षित ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध बार-बार बयान दिया था। जिसके बाद संदीप दीक्षित के विरुद्ध दिल्ली कांग्रेस के बहुत से नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बयान दिया । उनको अब शीला दीक्षित व उनके पुत्र संदीप द्वारा सताये जाने, किनारे लगाने का भय हो गया है।

उनको डर है कि अब उनके ऊपर शीला की गाज गिरेगी। जबकि इन कांग्रेसियों को उस समय संदीप दीक्षित के विरुद्ध मोर्चा खोलने में राहुल गांधी की शह मिली थी। अब वे सभी कांग्रेसी ठगे महसूस कर रहे हैं। इसमें युवा व बुजुर्ग दोनों ही तरह के कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता हैं। इनकी संख्या कई हजार के लगभग है। इस बारे में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के एक पदाधिकारी का नाम नहीं छापने की शर्त पर कहना है कि उम्मीद थी कि राहुल गांधी दिल्ली प्रदेश की कमान किसी युवा के हाथों सौंपेंगे।

लेकिन उनको सबसे युवा 80 वर्ष से अधिक उम्र की हो गईं बुजुर्ग शीला जी ही दिखीं। उनके आने के कारण हमारे जैसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का भविष्य बर्बाद होने की संभावना है । क्योंकि हमने शीला जी व उनके पुत्र के कई बातों का विरोध किया था ।