शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र , कहा मदरसों में हो रहा…

रिजवी ने यह भी लिखा है कि कुरान ए मजीद में 26 आयतें ऐसी हैं जो चरमपंथ को बढ़ावा देती हैं. यह अल्लाह का कथन नहीं हो सकता. कुरान की इन आयतों के कारण मुस्लिम समाज में आतंकी विचारधारा पैदा हो रही है. उन्होंने यह भी लिखा है कि मेरी ओर से गहन अध्ययन के बाद पहले लिखवाए गए कुरान के सूरोह को सही क्रम में लगाया गया है और इन आयतों को हटवा दिया गया है.

वसीम रिजवी ने पहले से मदरसों में पढ़ाए जा रहे कुरान ए मजीद को गलत बताते हुए इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. गौरतलब है कि कुरान से 26 आयतों को हटाने की मांग को लेकर वसीम रिजवी सुप्रीम कोर्ट भी गए थे.

सुप्रीम कोर्ट ने रिजवी की याचिका खारिज करते हुए उनपर जुर्माना भी लगाया था. अब रिजवी ने पीएम को पत्र लिखकर मदरसों में पुराना कुरान पढ़ाए जाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

पीएम को लिखे पत्र में वसीम रिजवी ने अपने लिखे गए नए कुरान को मदरसों में पढ़ाने की इजाजत मांगी है. वसीम रिजवी ने कहा है कि कुरान मजीद से 26 आयतों को हटाकर उन्होंने नया कुरान मजीद लिखा है.

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि मुसलमानों के आखिरी रसूल मोहम्मद के बाद कुरान ए मजीद को आखिरी बार इस्लाम के तीसरे खलीफा उस्मान ने तैयार कराया था जिसे अब तक अल्लाह की किताब मानकर पढ़ा जाता है.

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने एकबार फिर कुरान का मसला उठाया है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से जुर्माना लगाए जाने के बाद एक और दांव चला है.

वसीम रिजवी ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कुरान की आयतों का मसला उठाया है. वसीम रिजवी ने ये आयतें हटवा कर नया कुरान लिखवाया है और इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.