पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, ना रेट जानकर चौक जायेंगे आप

इस महीने में पेट्रोल 3.59 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो गया है। वहीं डीजल भी पेट्रोल से होड़ ले रहा है। इस महीने डीजल के दाम 4.13 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं।

 

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना तय की जाती है। जिसके बाद देश भर के पेट्रोल पंप पर सुबह छह बजे से नई कीमतों को लागू किया जाता है।

दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में शनिवार को 26 पैसे की बढ़ोतरी की गई। वहीं डीजल के दाम 28 पैसे प्रति लीटर तक बढ़े हैं। इसके बाद राजधानी में पेट्रोल 93.94 रुपए प्रति लीटर और डीजल 84.89 रुपए तक पहुंच चुका है।

मई के महीने में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। मई के महीने में अब तक 16 बार दाम बढ़ाए जा चुके हैं, लेकिन एक बार भी बार दामों में कमी नहीं आई है। हालांकि अप्रैल में पेट्रोल-डीजल के दाम कुछ कम हुए थे, लेकिन चार मई के बाद से इसमें फिर से तेजी देखी गई।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे और डीजल मेंं 30 रुपए प्रति की बढोतरी की गई है। जिसके बाद पेट्रोल की कीमत 100.19 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत बढ़कर 92.17 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 93.97 और डीजल 87.74 रुपए प्रति लीटर बिका।

देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा होने के बाद देश की आर्थिक राजधानी में पेट्रोल की कीमत ने 100 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर लिया। वहीं डीजल के दाम 92 रुपये के पार पहुंच गए हैं।