शादी के एक हफ्ते में ही भर गया पति से मन, फिर करने शुरू किया ये…

श्याम जी मजदूरी व पलदारी का काम करता था। एक सप्ताह पूर्व 13 दिसंबर को उसकी शादी पूर्वी चंपारण के गोविंदगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत सरेया पिपरा गांव में धृति कुमारी से हुई थी। बैरिया पुलिस धृति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। परिजनों के अनुसार शादी के बाद से ही श्याम जी का अपनी पत्नी से नहीं बन रहा था।

 

घरेलू कलह में धृति तीन दिन से खाना भी नहीं खाई थी। परिजनों ने मायके वालों काे इससे अवगत कराया था। साथ ही आकर समझाने की बात कही थी।

रविवार की सुबह धृति घर से भागने की कोशिश कर रही थी। तभी परिवार वालों की उस पर नजर पड़ गई। संदेह होने पर लोगों ने घर में जाकर देखा तो श्याम जी का शव पड़ा था। तब लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

इस घटना के बारे में लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। कोई प्रेम-प्रसंग की बात कह रहा तो कोई क‍िसी और से हत्‍या कराने की बात कह रहा। इस बात को जो भी सुन रह वह आश्‍चर्यचक‍ित हुए ब‍िना नहीं रह रहा है, क्‍योंक‍ि एक सप्‍ताह पहले ही शादी करने के बाद घर आई युवती कैसे क‍िसी की इतनी व‍िरोधी हो गई क‍ि धारदार हथि‍यार से रेतकर उसकी हत्‍या ही कर दी। यहींं पर आकर लोग उसके प्रेम प्रसंग की बात को बल‍ दे रहे हैं। अब पुल‍िस जांच में ही मामला खुलकर सामने आएगा।

सदर एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय ने घटनास्थल का जायजा लिया। युवक के स्वजनों से पूछताछ की। स्वजनों ने कहा कि नवविवाहिता ससुराल में रहने से इनकार कर रही थी। उसने शनिवार देर रात प्रेमी को घर बुलाया और साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

दो दिन पूर्व नवविवाहिता के गांव से दो युवक आए थे। उसे अपनी बहन बताकर मिलने के लिए घर के अंदर गए थे। आशंका है कि उक्त दोनों में एक नवविवाहिता का प्रेमी है।

थानाध्यक्ष दुष्यंत कुमार सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया प्रेम-प्रसंग का मामला लग रहा है। अब तक की जांच में पता चला कि नवविवाहिता ने प्रेमी संग मिलकर पति की हत्या कराई।

घटना के बाद विवाहिता प्रेमी के साथ भागने की फिराक में थी। तभी घरवालों की नजर पड़ी और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

बैर‍ि‍या थाना क्षेत्र के मलाही टोला गांव में एक नवविवाहिता ने घर में सो रहे पति की प्रेमी के साथ मिलकर गला रेत हत्या कर दी। शादी के सातवें दिन घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने युवक की पत्नी को हिरासत में लिया है।

पूछताछ जारी थी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल, बेतिया भेज दिया गया। मृत युवक की पहचान मलाही टोला निवासी श्यामजी साह (22) के रूप में हुई। वह मजदूरी करता था। 13 दिसंबर को पूर्वी चंपारण जिले के गोविंदगंज थाना क्षेत्र के सरेया खास गांव में शादी हुई थी।