बालों का रूखापन हटाने के लिए इस्तेमाल करें ये, फिर देखे कमाल

बालों का रूखापन दूर करने के लिए एक कप कच्चा दूध में दो से तीन चम्मच बेसन मिलाकर बालों में अच्छी तरह जड़ों तक लगाकर करीब 20 मिनट बाद बालों को साफ पानी से धो लें। इस नुस्खे का इस्तेमाल सप्ताह में 2 से 3 बार करने पर बालों का रूखापन समाप्त हो जाएगा और आपके बाल चमकदार बने रहेंगे।

 

सर्दियों के मौसम में बालों का रूखापन दूर करने के लिए एक कद्दू को लेकर इसके टुकड़े करके मिक्सी में पीस लें और इसमें थोड़ा दही मिलाकर बालों में जड़ तक लगाकर हल्के हाथों से मसाज करके करीब 20 मिनट बाद बालों को साफ पानी से धो लें।

इस नुस्खे का नियमित सप्ताह में दो से तीन बार इस्तेमाल करने पर सर्दियों के मौसम में बालों का रूखापन दूर हो जाएगा, साथ ही आपके बाल इस मौसम में खूबसूरत और शाइनिंग बने रहेंगे।

सर्दियों में ठंडी हवाओ और बढ़ती ठंड के कारण हमारी त्वचा के साथ-साथ बाल भी काफी रूखे और बेजान हो जाते हैं, जिस तरह हमारी त्वचा को भरपूर केयर चाहिए उसी तरह हमारे बालों को भी सर्दी के मौसम में खास देखभाल की आवश्यकता होती है। आज हम आपको कुछ घरेलू टिप्स बताएं जा रहे है, जिनकी सहायता से आप सर्दियों के मौसम में बालों का रूखापन दूर कर सकते हैं।