शरद पवार ने बीजेपी को लेकर किया खुलासा कहा :’ताकत का गलत प्रयोग करने के साथ नेताओं पर दबाव…’

राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने बोला है कि केन्द्र की बीजेपी सरकार अपनी ताकत गलत प्रयोग कर रही है. प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले उन नेताओं पर दबाव बनाया जा रहा है जो बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक नहीं हैं. यह सिर्फ महाराष्ट्र तक ही सीमित नहीं है, बल्कि देश में हर स्थान हो रहा है.

पवार ने कहा, ‘जिन लोगों के हाथ में सत्ता है, वह हमारे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने की प्रयास कर रहे हैं. मैंने उनमें से कुछ लोगों से बात की. पता चला कि सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का प्रयोग कर रही है. यह अच्छा वैसे ही हो रहा है, जैसे कोल्हापुर में हसन मुश्रीफ के यहां हुआ. उन लोगों को पार्टी में शामिल होने के लिए बोला गया था. जब उन्होंने इसके लिए मना कर किया तो यह कार्रवाई की गई.

‘पहले भी इस प्रकार की कार्रवाई देखी है’
पवार ने कहा, ‘हमनें पहले भी इस प्रकार की कार्रवाई देखी है  हम जानते हैं कि अपनी पार्टी को दोबारा कैसे बनाया जाता है. आज युवा लड़ाई के लिए आगे आ रहे हैं  हम ऐसा माहौल बना रहे हैं जिससे कि उन्हें  मौके मिल सकें. हम अपनी पार्टी को परिवार की तरह ही चलाते हैं. अगर कुछ लोगों का अलग पक्ष है, तो वह भी ठीक ही है.

240 सीटों पर समझौता
शरद पवार ने बोला कि राकांपा  कांग्रेस पार्टी के बीच प्रदेश की 240 विधानसभा सीट पर समझौता हो गया. बाकी सीटों के लिए अन्य दलों से वार्ता कर रहे हैं. उम्मीद है कि 8 से 10 दिनों में सभी सीटें तय कर ली जाएगी. महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं.

हसन के ठिकानों पर आईटी की रेड के बाद सियासत गरमाई
राकांपा विधायक हसन मुश्रीफ के ठिकानों पर 25 जुलाई को इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा था. इनकम टैक्स टीम ने विधायक के घर  शुगर मिल पर छापेमारी की थी. वहीं, दूसरी तरफ मुंबई राकांपा के प्रमुख रह चुके सचिन अहीर ने पार्टी छोड़ शिवसेना में शामिल हो गए थे. इसके अतिरिक्त राकांपा की महिला विंग की अध्यक्ष चित्रा वाघ ने भी पद  पार्टी की सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया था.