लिंग परिवर्तन कराने के बाद महिला बने युवक के साथ हुआ दुष्कर्म, पुलिस पर लगाया ऐसा आरोप की…

लिंग परिवर्तन कराने के बाद महिला बनी कोटद्वार निवासी पीड़िता का आरोप है कि पुलिस उसके साथ दुष्कर्म करने वाले के साथ मिल गई है और अब उसे फंसाने को षड्यंत्र कर रही है।

पीड़िता ने शुक्रवार को नगर के एक होटल में पत्रकारों से वार्ता में बताया कि आरोपी उन्हें फोन पर धमका रहा है, जिसकी शिकायत उन्होंने 17 जुलाई को कोटद्वार कोतवाली में की, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर की, जिसके जवाब में जांच अधिकारी ने जांच अपेक्षित नहीं लिखकर मुख्यमंत्री पोर्टल पर रिपोर्ट भेज दी।

आरोपी ने पीड़ित को फोन पर धमकाया आरटीआई से सूचना मांगने के बाद 10 अगस्त को पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, लेकिन दोबारा जांच पहले वाले एसआई को सौंप दी, जबकि वे पहले ही मुख्यमंत्री पोर्टल पर रिपोर्ट दे चुके थे कि जांच अपेक्षित नहीं है। ऐसे में उनसे निष्पक्ष जांच की अपेक्षा नहीं की जा सकती। पीड़िता ने केस में अब तक पांच जांच अधिकारी बदलने पर हैरानी जताई है और मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

हाईकोर्ट ने पूर्व में अपने एक आदेश में याची को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक महिला मानने को कहा है। पीड़िता के अनुसार इस मामले में कोटद्वार निवासी एक युवक ने पुलिस में तहरीर दी कि आरोपी ने उनका मोबाइल छीनकर पीड़ित को फोन पर धमकाया।