लड़कों ने पिता संग जा रही लड़की को किये अश्लील इशारे, विरोध करने पर पिता की मौत व भाई की हालत गंभीर

पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके में जब एक 52 साल के कारोबारी ने उनकी बेटी को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों का विरोध किया, तो उनकी चाकू मारकर हत्या कर दी गई. मृतक के परिवार का आरोप है कि घटना के वक्त आसपास मौजूद लोग वीडियो बनाते रहे लेकिन मदद के लिए कोई नहीं आया.

इस घटना में कारोबारी का 19 साल का बेटा भी घायल हो गया है, घटना रविवार सुबह की है. कारोबारी की बेटी ने घटना के बारे न्यूज एजेंसी ANI को जानकारी देते हुए बताया-

“मेरे पिता और मैं अस्पताल से लौट रहे थे, जब एक लड़के ने आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. मेरे पिता लड़के के परिवार से शिकायत करने के लिए वापस चले गए. बाद में, लड़ाई हो गई और मेरे पिता को चाकू मार दिया गया.”
डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (वेस्ट) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि इस घटना में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोपी बेटे (20 साल) और उसके पिता (45 साल) को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने कहा कि 45 वर्षीय व्यक्ति के दो अन्य बेटे, जो नाबालिग हैं, को भी इस घटना के संबंध में हिरासत में लिया गया है.

दिल्ली महिला आयोग ने भी दिल्ली पुलिस से इस घटना की रिपोर्ट मांगी है.
पहले बहस हुई, फिर चाकू घोंप दिया

पुलिस ने कहा कि कारोबारी अपने 27 साल की बेटी के साथ दोपहिया वाहन से अस्पताल से घर लौट रहे थे, तभी रास्ते में लड़कों ने अश्लील इशारे किए और कारोबारी की बेटी पर भद्दी टिप्पणियां कीं.

पुलिस ने बताया कि कारोबारी अपनी बेटी को गंभीर सिरदर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले गए थे. कारोबारी अपनी बेटी को घर छोड़ने के बाद लड़के की उसके पिता से शिकायत करने उसके घर गए. उनकी बेटी ने घर पर अपनी मां और भाई को रास्ते में घटी घटना के बारे में बताया. जब कारोबारी आरोपी लड़के के घर पहुंचे तो वहां बहस हो गई, इस दौरान कारोबारी का बेटा भी वहां पहुंच गया. परिवार के एक सदस्य ने बताया-

“बहस के दौरान गरमा-गरमी हो गई. मेरा चचेरा भाई मामले को संभालने पहुंचा. हालांकि, उन्होंने उसे और मेरे चाचा को पीटना शुरू कर दिया. उन्होंने खुद को बचाने की कोशिश की. उस समय किसी के पास कोई हथियार नहीं था. जब हालात बेकाबू हो गए तो लड़के मौके से भाग गए. मेरे चचेरे भाई ने उनका पीछा किया और बाद में वह घटनास्थल पर लौट आया. उसे उसके पापा नहीं मिले. इसके बाद वह आरोपियों के घर की ओर दौड़ा, जहां उसने देखा कि उसके पिता सीढ़ियों पर पड़े हुए थे और उनके शरीर पर चाकूओं के निशान थे. उसने अपने पापा को बचाने की कोशिश की, इस दौरान उसे भी चाकू मारे गए.”
परिवार के सदस्य ने बताया कि उसके चाचा को कई बार चाकू मारे गए. उसने बताया कि जब पिता-पुत्र दोनों घर नहीं लौटे तो परिवार के सदस्य आरोपी के घर पहुंचे. वहां उसकी बहन को एक आरोपी ने पकड़ लिया, ताकि वह हस्तक्षेप ना कर सके.

लोग वीडियो बनाते रहे, मदद के लिए कोई आगे नहीं आया

परिवार के सदस्य ने कहा-

‘हंगामा सुनकर, कुछ लोग अपने घरों से बाहर निकल आए, लेकिन किसी ने हस्तक्षेप नहीं किया, इसके बजाय उन्होंने अपने मोबाइल फोन पर वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया.’
कुछ समय बाद, परिवार के परिचित लोग घायल पिता-पुत्र को अस्पताल ले जाने में मदद करने के लिए दौड़े. पुलिस ने बताया कि कारोबारी ने सोमवार सुबह दम तोड़ दिया, जबकि उसका बेटा जीवन के लिए जूझ रहा है.

परिवार के सदस्य ने कहा कि मेरे चाचा को पेट, कंधे और शरीर के अन्य महत्वपूर्ण हिस्सों पर कई चाकू मारे गए थे. मृतक के परिवार ने दावा किया कि आरोपी लड़के उनके पड़ोस में रहते हैं. वे शराब पीते हैं और राहगीरों पर टिप्पणियां करते हैं. उनमें से एक को हाल ही में जेल से रिहा किया गया था.पुलिस ने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया है. फिलहाल, रिपोर्ट का इंतजार है.