अगर आपके नाम है बिजली कनेक्शन तो सस्ते सरकारी AC के लिए तुरंत करे ऑनलाइन बुकिंग

इसे आप घर बैठे एक क्लिक पर खरीद सकते हैं और चाहें तो एक्सचेंज ऑफर का भी फायदा उठा सकते हैं। अपनी पुरानी AC से बदल भी सकते हैं। इससे आपके बिजली के बिल में भी करीब 35-40 फीसदी तक की कमी आएगी। सरकार ये सुविधा अगले डेढ़ महीने में देने वाली है।

एलजी, पेनासोनिक, ब्लू स्टार, गोदरेज जैसी कंपनियां AC सप्लाई करने की रेस में हैं। ऑनलाइन बुकिंग के 24 घंटे के भीतर एसी आपके घर में लगाने की गारंटी है। इसके लिए सरकारी कंपनी EESL जुलाई से आम ग्राहकों के लिए मार्केट प्लेस लॉन्च करेगी।

मालूम हो EESL वही कंपनी है जिसने देश के कई घरों में सस्ता LED बल्ब और ट्यूबलाइट उपलब्ध कराया था। अब कंपनी का लक्ष्य घर-घर सस्ता AC पहुंचाने का है। इस कंपनी ने सस्ते ट्यूबलाइट और पंखे को बेचने का काम बिजली देने वाली कंपनी Discom के साथ मिल कर किया था।

गर्मी हर कोई सस्ता AC ढ़ूढता है। इसी जरूरत को देखते हुए सरकार जल्द ही सस्ता एसी बाजार में उपलब्ध कराने जा रही है। सरकार मार्केट रेट से 15 फीसदी तक सस्ता और ब्रांडेड AC खरीदने का मौका देगी।

दरअसल, सरकारी कंपनी EESL जल्द ही भारतीय बाजार में सस्ता AC लॉन्च करने जा रही है। इस AC की कीमत बजट रेंज में तो होगी ही साथ ही यह ज्यादा बिजली बिल की झंझट से भी निजात दिलाएगा।

ग्राहक को जुलाई तक सस्ते एसी मिलने शुरू हो जाएंगे। वहीं, कंपनी ने अगले साल तक 2 लाख लोगों को एसी बेचने का टारगेट रखा है। ध्यान रहे इस एसी को वही ग्राहक खरीद सकते हैं जिनके नाम पर बिजली का कनेक्शन होगा।