लखीमपुर हिंसा को लेकर राहुल गांधी का बड़ा बयान , कहा -बीजेपी के मंत्री पर करवाई…

राहुल गांधी ने लखीमपुर हिंसा को लेकर केंद्र और यूपी सरकार पर बड़ा हमला किया है. राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि लखीमपुर में किसानों को कुचला गया, लेकिन बीजेपी के मंत्री पर करवाई नही की जा रही है. उन्होंने लखीमपुर जाने से रोके जाने के सवाल पर कहा कि सिर्फ तीन लोग जाएंगे, ऐसे में धारा 144 कैसे लागू होगा.

कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मैं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के साथ लखीमपुर जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस और भीम आर्मी के लोगों को जाने दिया गया, मुझे क्यों नहीं जाने दिया जा रहा है.

उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों खुले घूमने की आजादी है, जबकि पीड़ितों को जेल में डाल दिया जाता है. राहुल गांधी ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा ह.भाजपा के मंत्री और उनके पुत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. किसानों पर व्यवस्थागत ढंग से आक्रमण किया जा रहा है.

कांग्रेस की ओर से इस मामले पर राजनीति करने संबंधी सत्तापक्ष के आरोप पर राहुल गांधी ने कहा, ‘हमारा काम दबाव बनाने का होता है. जब हम दबाव बनाते हैं तो कार्रवाई होती है. हाथरस में हमने दबाव बनाया तो कार्रवाई हुई. सरकार चाहती है कि हम दबाव नहीं बनाएं.’