लखनऊ: मॉल के शौचालय के पास नाराज मुसलिमों ने किया ये काम , मौलाना भी आए नजर

इस बात की जानकारी मिलने के बाद मौलाना यासूब अब्बास खुद मॉल पहुंचे और वहां से उस पोस्टर को खुद अपने हाथों से हटा दिया. इस दौरान मौलाना के साथ लखनऊ पुलिस भी मौजूद रही, मौलाना ने पुलिस से अपील की कि किसी भी धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले पोस्टरों को कहीं भी ना लगाया जाए.

 

शिया धर्मगुरु मौलाना यासूब अब्बास के मुताबिक, ”सोशल मीडिया पर फिनिक्स प्लेसियो मॉल के अंदर शौचालय के पास ऐतिहासिक मस्जिद का पोस्टर लगा हुआ था. जिसको सोशल मीडिया पर लगातार वायरल कर मुझसे कहा गया कि इसको हटाया जाए. तो मैंने आज मॉल पहुंचकर उन पोस्टरों को हटाया है. मैं सभी से अपील कर रहा हूं कि किसी भी धर्म से सम्बंधित पोस्टर इस प्रकार से नहीं लगाए जाने चाहिए.”

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के शहीद पथ पर स्थित ‘फिनिक्स प्लेसियो मॉल’ के अंदर सार्वजनिक शौचालय के पास एक दीवार पर ऐतिहासिक ‘आसिफ मस्जिद’ का पोस्टर लगा हुआ था. कुछ लोगों द्वारा उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर लगातार वायरल किया जा रहा था.

पिछले दिनों से लखनऊ के फिनिक्स प्लेसियो मॉल के अंदर ‘आसिफ मस्जिद’ के पोस्टर लगाए जाने से मुस्लिम समाज में नाराजगी देखी जा रही थी. आसिफ मस्जिद के मौलाना यासूब अब्बास ने इसपर आपत्ति जताई.

इन पोस्टरों से अपनी धार्मिक भावनाओं के आहत होने की बात कहते हुए मौलाना अब्बास ने खुद मॉल जाकर वे पोस्टर वहां से हटा दिए हैं. मौलाना अब्बास के साथ इस दौरान पुलिस भी मौजूद रही. इस तरह की हरकत दोबारा न हो, इसलिए मैनेजर को किसी भी प्रकार के पोस्टर न लगाने की हिदायत दी गई है.