रेलवे में निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, 15 से 22 वर्ष की आयु के उम्‍मीदवार अप्‍लाई कर सकते हैं. आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा में छूट का भी प्रावधान है.

चयनित उम्‍मीदवारों को रेलवे बोर्ड के नियमानुसार स्‍टाइपेंड दिया जाएगा. इच्‍छुक उम्‍मीदवार 100 रुपये के आवेदन शुल्‍क के साथ ऑनलाइन माध्‍यम से अप्‍लाई कर सकते हैं. अन्‍य सभी जानकारियां आधिकारिक नोटिफिकेशन में मौजूद हैं जिसका डायरेक्‍ट लिंक नीचे मौजूद है.

44th Batch Act. Apprentice/2020 के तहत ITI, नॉन ITI सीटों पर अप्रेंटिस की 374 रिक्तियां भरी जानी हैं. उम्मीदवारों का चयन मैट्रिक परीक्षा में प्राप्‍त नंबरों के आधार पर किया जाएगा.

बता दें कि नॉन ITI चयन में, ITI प्राप्‍त उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, लेकिन उन्हें ITI स्कोर का कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा. उम्‍मीदवार के पास केवल मार्कशीट/ प्रमाण पत्र होना चाहिए. उम्‍मीदवार के 10वीं में कम से कम 50 प्रतिशत नंबर होने जरूरी हैं.

भारतीय रेलवे के बनारस लोकोमोटिव वर्क्स (BLW) में ITI, नॉन ITI सीटों पर अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. BLW की आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है.

संबंधित विषय में अपेक्षित योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्‍मीदवार 15 फरवरी 2021 तक या उससे पहले  पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 जनवरी से जारी है.