रिलायंस जियो गीगाफाइबर सब्सक्राइबर्स को देने जा रहा लैंडलाइन की सुविधा

रिलायंस जियो गीगाफाइबर सब्सक्राइबर्स को लैंडलाइन की सुविधा देने जा रहा है. हालांकि कंपनी ने अभी तक अपनी लैंडलाइन सर्विस को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. कंपनी गीगाफाइबर की भविष्य में मिलने वाली सभी सर्विस को लेकर बीते बहुत ज्यादा समय से चुप्पी साधे हुए है.

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की पिछले साली हुई वार्षिक सालाना मीटिंग (AGM) में मुकेश अंबानी ने कई बड़ी घोषणाएं की थीं. इसमें उन्होंने ब्रॉडबैंड, आईपीटीवी, लैंडलाइन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वीआर गेमिंग व भी कई सर्विस देने के बात कही थी.

जियो गीगाफाइबर उपभोक्ता प्रेशित देवरुखकर ने एक ट्वीट कर जानकारी दी है कि ‘रिलायंस जियो ने कंपनी की गीगाहब होम गेटवे सर्विस पर अपने ब्राडबैंड यूजर्स के लिए लैंडलाइन कनेक्शन का ऑफर प्रारम्भ कर दिया है . इसमें आपक 3xxx से प्रारम्भ होने वाला 8 संख्या वाला लैंडलाइन नंबर दिया जाएगा . कंपनी ने इस सेवा के लिए सब्सक्राइबर्स को टेलिफोन इंस्ट्रूमेंट्स लेने के लिए बोला है . ‘

बता दें कि गीगाहब होम गेटवे सर्विस के तहत ग्राहकों को पहले से इंटरनेट फाइबर कनेक्टिविटी मिल रही है . वहीं इससे पहले रिपोर्ट्स आईं थी कि कंपनी लैंडलाइन सर्विस के साथ गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस पर टीवी सर्विस दे सकती है . लैंडलाइन व ब्रॉडबैंड टीवी पैकेज की मूल्य 600 रुपये प्रति महीने हो सकती है .

वहीं कंपनी ट्रिपल प्ले प्लान की भी टेस्टिंग कर रही है . इस प्लान की अच्छाई यह है कि इसमें यूजर्स को मुफ्त में 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, जियो होम टीवी सब्सक्रिप्शन व जियो एप्लिकेशन का एक्सेस मिलेगा .