रिलायंस ग्रुप के शेयरों में कमजोरी

एरिक्सन-रिलायंस कम्यूनिकेशंस केस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अनिल अंबानी को कोर्ट की अवमानना का दोषी पाया है. कोर्ट ने कहा है कि रिलायंस ग्रुप की कंपनियों का एरिक्सन की देनदारी चुकाने का इरादा नहीं था.

सुप्रीम कोर्ट ने रिलायंस कम्यूनिकेशंस को 450 करोड़ रुपए चुकाने के लिए 4 हफ्तों की मोहलत दी है. अगर अनिल अंबानी देनदारी नहीं चुकाते हैं तो उन्हें तीन महीने की जेल भी हो सकती है.

बाजार में बुधवार को अच्छी शुरुआत देखने को मिली है. रिलायंस के शेयर में आज के कारोबार में खरीदारी देखने को मिल रही है. वहीं ICICI बैंक, इंफोसिस, एक्सिस बैंक जैसे शेयरों में भी खरीदारी हो रही है.

HCL टेक, NTPC में कमजोरी, बजाज ऑटो जैसे शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही है.

Rupee Opening: बुधवार को रुपए की तेज शुरुआत

आज करेंसी बाजार में रुपए की शुरुआत तेजी के साथ हुई. रुपया 0.13% की तेजी के साथ 71.26 प्रति डॉलर की तेजी के साथ खुलने में कामयाब रहा.

मंगलवार को सेंसेक्स कमजोरी के साथ बंद

शेयर बाजार के दोनों सूचकांक यानी सेंसेक्स और निफ्टी दोनों गिर कर बंद हुए. निफ्टी कारोबार बंद होने से एक घंटे पहले 10,600 से नीचे था लेकिन बंद होने तक यह 10,600 के स्तर पर आ गया था. टीसीएस, इंडस इंड बैंक, एनटीपीसी और इन्फोसिस में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई और इस वजह से सेंसेक्स 145.83 अंक गिर कर 32352 पर बंद हुआ.