रातो – रात पाकिस्तान ने बनाई ये खतरनाक मिसाइल , जुटा युद्ध की तैयारी में…

पाकिस्तान को याद रखना चाहिए कि भारत के पास ब्रम्होस मिशाइल है जो पाकिस्तान की फतह 1 से काफी ज्यादा बेहतर है, और इसकी मारक क्षमता भी फतह से कई गुना ज्यादा बेहतर है । ऐसे में पाकिस्तान के पास फतह जैसी मिशाइल का होना या न होना भारत के लिए ज्यादा चिंता का विषय नहीं है ।

भारत और चीन के बीच लद्दाख में जारी तनाव के बीच पाकिस्तान भी LoC पर युद्ध की तैयारियों में जुट गया है, इसी कड़ी में चीन की एयरफोर्स के साथ २० दिनों तक शाहीन नौ युद्ध अभ्यास करने के बाद अब पाकिस्तान ने फतह १ गाइडेड मल्टी लॉन्च रॉकेट सिस्टम को टेस्ट कर लिया है । माना जा रहा है भारत की रक्षा तैयारियों से डर कर पाकिस्तान चीन के सहयोग से नए हथियार इकठ्ठे करने में जुट गया है ।

पाकिस्तान ने देश में विकसित ‘फतह 1’ नाम की रॉकेट प्रणाली का सफल परीक्षण किया, मैक्सिमम 140 किलोमीटर की दूरी तक मार करने में सक्षम ये गाइडेड मल्टी लॉन्च रॉकेट सिस्टम अपने साथ कई तरह के हथियार ले जाने में सक्षम है ।

सेना के मिडिया ईकाई के महा निर्देशक मेजर जनरल बाबर इकतिफार ने कहा कि ‘फहत’ नाम की ये प्रणाली १४० किलोमीटर दूरी तक के ठिकाने तक पहुंच सकती है, और ये पाकिस्तानी सेना के दुश्मन क्षेत्र में अंदर तक सटीक निशाना लगाने में भी सक्षम है ।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अलवी. प्रधानमंत्री इमरान खान. संयुक्त सेन्य समिति के जनरल नदीम रजा और थल सेना प्रमुख कमर जावेद बाजबा ने इस प्रशिक्षण पर वैज्ञानिकों और संबंधित कर्मियों को बधाई दी । सेना ने इस प्रणाली के बारे में और कुछ जानकारी साझा नहीं किया है ।