तनाव के बीच भारतीय सीमा में पकड़ा गया चीनी सैनिक, हो सकता है ये…

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद राज्यपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बंगाल में सुरक्षा हालात खतरे में है. यहां अल क़ायदा ने पांव पसार लिए हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान एक बड़ा खुलासा किया. नीतीश कुमार ने 2 दिनों तक चलने वाले प्रदेश कार्यकारिणी के पहले दिन बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के वक्त उन्हें पता ही नहीं चला कि उनका दोस्त कौन है और दुश्मन कौन?

शुक्रवार के दिन एक चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस आया था, जिसे भारतीय सेना ने गिरफ्तार कर लिया. अब इस सैनिक को तुरंत वापस किए जाने की मांग चीन ने की है. भारतीय अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार के दिन एक चीनी सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पार करके भारतीय सीमा में आ गया था

बर्ड फ्लू को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट मोड में है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बैठक की, जिसमें बर्ड फ्लू के मद्देनजर दो बड़े फैसले लिए गए. सरकार ने जिंदा पक्षियों के आयात पर रोक लगा दी है. वहीं, गाजीपुर पॉल्ट्री मार्केट को 10 दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है.

लद्दाख में भारतीय सीमा में एक चीनी सैनिक पकड़ा गया है. भारतीय सैनिकों ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. अब चीन ने मांग करते हुए कहा है कि तुरंत ही उनके सैनिक को वापस किया जाए. वहीं, दूसरी तरफ देश में बर्ड फ्लू का लेकर अलर्ट जारी है. दिल्ली सरकार भी इसे लेकर सचेत हो गई है, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बैठक की. इसी के साथ पढ़ें रविवार सुबह की पांच बड़ी खबरें