यूपी : विधानसभा चुनाव से पहले मायावती ने उठाया ये बड़ा कदम, बदले गए लखनऊ समेत 6 जगहों के…

बीजेपी में भी हलचल तेज हो गई है. मंगलवार को बीजेपी में संगठन और सरकार में बदलाव के कयासों के बीच राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने पार्टी के नेताओं से मुलाकात की.

 

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह मुलाकात कई मायनों में अहम मानी जा रही है. लेकिन सबसे बड़ी बात है कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि पार्टी का राष्ट्रीय संगठन प्रदेश के हर एक मंत्री को अलग-अलग बिठाकर आधा-आधा घंटे बात कर रहा है.

2019 के लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा ने हाथ मिलाया था. इस चुनाव के दौरान मायावती और अखिलेश एक मंच पर आकर मोदी लहर को रोकने की कोशिश कर रहे थे.

इस गठबंधन का सबसे अधिक फायदा मायावती को हुआ. 2014 के चुनाव में एक भी सीट नहीं जीतने वाली बसपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं, सपा 2014 की ही तरह 2019 में भी 5 सीट पर सिमट गई थी.

बता दें कि जनवरी में मायावती ने ऐलान किया था कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीएसपी किसी भी राजनीतिक दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी. पार्टी अपने दम पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी.

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) भी एक्टिव मोड में आ गई है. पार्टी ने लखनऊ समेत 6 जिलों के जिलाध्यक्ष बदल दिए हैं. बताया जा रहा है कि लखनऊ मंडल की सेक्टर टीम में 6 नए लोग शामिल किए गए हैं.