मोदी के शपथ लेते ही डरे पाकिस्तान ने आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड पर की ये कारवाही

पाक ने मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उत-दावा के तीन सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है। इन पर पाक के पंजाब प्रांत में आतंक को फंडिंग करने का आरोप है।

पाक पर आतंकवादी संगठनों के विरूद्ध एक्शन लेने का अंतर्राष्ट्रीय दबाव है। गुरुवार देर रात को पाक पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) ने लाहौर से 150 किमी दूर फैसलाबाद में छापेमारी के दौरान इन तीन सदस्यों को हिरसत में ले लिया गया।

सीटीडी की ओर से जारी किए गए बयान में बोला गया है कि,”इन तीनों के पास से लाखों रुपये बरामद किए गए हैं, जो उन्होंने आतंकवादी फंडिंग के लिए जुटाए थे। इनके खिलाफफैसलाबाद की आतंक रोधी न्यायालय में रिपोर्ट जमा की गई है। पिछले हफ्ते पाक ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 10 सदस्यों को इन्हीं आरोपों के तहत पंजाब से हिरसत में लिया था। पुलिस ने बताया है कि देशभर में टेरर फंडिंग रोकने के लिए धड़पकड़ चल रही है।

नेशनल एक्शन प्लान 2015 के तहत पाकिस्तानी सरकार ने अपनी भूमि पर पनप रहे आतंकवादी संगठनों को उखाड़ फेंकने के लिए अभियान चलाया है। जिन आतंकवादी संगठनों पर संयुक्त देश सुरक्षा परिषद् ने प्रतिबन्ध लगाया हुआ है, इमरान खान सरकार ने उनकी संपत्ति व खाते सीज करने की घोषणा की है।’