फरीदाबाद के इस कॉलेज का पीड़ित छात्रा ने किया खुलासा, प्रोफेसर चला रहे यौन उत्पीड़न व नक़ल का धंधा

फरीदाबाद के महिला कॉलेज में छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न के मुद्दे में एक पीड़ित छात्रा ने घटनाक्रम उजागर किया है. पीड़ित छात्रा ने बताया कि छात्राओं पर यौन उत्पीड़न का दबाव बनाने के लिए आरोपी लैब सहायक व चपरासी जाल में फंसाई गई छात्रा को एसोसिएट प्रोफेसर के साथ कॉलेज की प्रयोगशाला में बंद कर बाहर से ताला लगा देते थे. कई बार तो इम्तिहान के दौरान भी ऐसा किया जाता था.

यह दावा पीड़ित छात्रा ने मंगलवार दोपहर को सेक्टर-12 स्थित न्यायिक परिसर में ‘हिन्दुस्तान’ से वार्ता में किया. पीड़ित छात्रा ने बताया कि एसोसिएट प्रोफेसर सीएस वशिष्ठ, कनिष्ठ लैब सहायक जगदेव व चपरासी विक्रम बहुत ज्यादा समय से छात्राओं को अपने जाल में फंसाते आ रहे थे. ये अपनी गंदी हरकतों के साथ-साथ कॉलेज में नकल का गिरोह भी चला रहे थे. जो छात्राएं एक-दो पेपर में फेल हो जाती थीं, उन्हें पेपर में नकल करवाने के नाम पर रुपये भी ऐंठते थे.

जो छात्राएं रुपये देने में असमर्थ होती तो उन्हें पार्टी देने के नाम पर अपने जाल में फंसाया जाता था. मंगलवार को न्यायालय में आरोपी एसोसिएट प्रोफेसर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करवाने पहुंची पीड़ित छात्रा ने यह भी दावा किया कि कॉलेज में कुछ छात्राओं पर एसोसिएट प्रोफेसर की खास मेहरबानी थी.

छात्रा को तो रोजगार दिलाने में भी मदद की थी. उनका आरोप है कि आरोपी की चहेती छात्राएं एसोसिएट प्रोफेसर को मददगार बताकर कॉलेज छात्राओं के बीच छवि चमकाती रहती थीं. पीड़ित छात्रा ने बताया कि एसोसिएट प्रोफेसर कथित तौर पर छात्राओं को फेल करवाने की धमकी देते थे, जिसके चलते छात्राएं उनसे डरती थीं. वह आरोपियों का वीडियो-ऑडियो नहीं बनाती तो उन्हें न्यायालय की चौखट तक खींचना कठिन होता.