मुंबई की हालत देखकर सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट, कहा 24 घंटे में हो सकती है ये भयानक घटना

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर हर बार की तरह इस बार भी मॉनसून की बारिश कहर बनकर बरस रही है. बीते दिनों मॉनसून की पहली बारिश में ही मुंबई पूरी तरह डूब गई थी.

Image result for मुंबई की हालत देखकर सरकार ने

शनिवार को फिर मुंबई में बारिश शुरुआत हुई है. मुंबई को काले बादलों ने सब ओर से घेर लिया है. साथ ही आज दोपहर में मुंबई के समुद्र में हाईटाइड की भी वार्निंग जारी कर दी गई है.

शनिवार प्रातः काल से ही काले बादलों ने मायानगरी को घेर लिया है. शहर के कुछ क्षेत्रों में बारिश भी हो रही है. काले बादलों की वजह से शहर की विजिबिलिटी भी बेहद कम हो गई है्.मौसम विभाग ने अनुमान जताते हुए बोला है कि दक्षिण मुंबई के इलाके में हल्‍की बारिश हो सकती है. साथ ही उपनगर के कुछ क्षेत्र में कुछ वक़्त के लिए अच्छी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई से लगे अरब सागर में आज दोपहर 2:44 बजे हाईटाइड की भी चेतावनी जारी की गई है. ऐसा भी संभावना जताई गई है कि अगर हाईटाइड के वक़्त मुंबई में बारिश हुई तो अधिकतर इलाकों में भारी जलजमाव की स्थिति उत्पन्न होने कि सम्भावना है. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि मानसून की पहली बारिश में ही मुंबई की स्थिति बेहद ख़राब हो गई थी, जगह-जगह पानी भर गया था, वहीं हादसों के चलते कई लोगों की जान चले गई थी.