मारुति वैगन-आर अपने नए मॉडल को जल्द ही इंडियन मार्केट में करेगी लॉन्च

नए साल में नई कारों का तोहफा मिलने वाला है। अगले साल कई कंपनियां अपनी कारों से पर्दा उठाएंगी। टाटा मोटर्स की एसयूवी हैरियर बाजार में कदम रखेगी तो मारुति भी अपनी पसंददी हैचबैक कार वैगनआर से पर्दा उठा सकता है। मारुति वैगन-आर (WagonR) के नए मॉडल को जल्द ही इंडियन मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Related image

 

नई वैगन-आर में पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पेस होगा और इसमें 5 के मुकाबले 7 लोग बैठ सकेंगे। लुक में तो बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। नई कार अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

मारुति सुजुकी की वैगनआर हैचबैक भारतीय बाजार में बेहद पॉप्युलर कार है। भारत में इसके 7-सीटर वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। लीक हुई तस्वीरों से सात सीटर वैगनआर के एक्सटीरियर और इंटीरियर की कुछ जानकारियां सामने आ गई हैं।

सात सीटर वैगनआर जापान की मार्केट में पहले से ही उपलब्ध है। वहां इसे Suzuki Solio नाम से बेचा जाता है।

भारत में सात सीटर वैगनआर को गुरुग्राम में कंपनी के प्लांट के पास G483 कोड नाम से देखा गया है। नई वैगनआर को HEARTECT प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। यह प्लैटफॉर्म बेहतर माइलेज और सेफ्टी प्रदान करता है।

मारुति सुजुकी की सात सीटर वैगनआर का डिजाइन बॉक्स जैसा है। इस कार में ज्यादा लेगरूम और पैसेंजर्स के लिए ज्यादा स्पेस दिया गया है।

7-सीटर वैगनआर के फ्रंट में स्क्वॉयर हेडलैम्प्स, क्रोम स्लेट ग्रिल, एयर डैम और बड़ा बंपर दिया गया है। इंटीरियर को कंफर्ट ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इंटरनैशनल मार्केट में सोलियो वाइट, रेड, ग्रे, सिल्वर, ब्लू, बेज और ब्राउन कलर में उपलब्ध है।

सोलिओ में ऑटो स्टीयरिंग, कीलेस ऐंट्री, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एयूएक्स और यूएसबी, ब्लूटूथ के साथ 2 डिन ऑडियो सिस्टम और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी की बात करें, तो सोलिओ में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स दिए गए हैं।

मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में सोलिओ की लॉन्चिंग के बारे में कोई ऑफिशल घोषणा नहीं की है। हालांकि, इसकी टेस्टिंग से माना जा रहा है कि कंपनी इसे भारतीय बाजार में जल्द उतार सकती है। अगर यहां सात सीटर वैगनआर लॉन्च होती है, तो यह मारुति अर्टिगा के नीचे की रेंज में जगह बनाएगी।