मायावती ने सरकार से की ये बड़ी मांग, कहा खबर बहुत दुखद

आपको बता दें कि शनिवार को यूपी के हाथरस में एक दलित लड़की से अपमान का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया, जिसमें हाथरस के चंदपा इलाके के गांव में रहने वाले चार युवकों ने एक दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया था, गाँव ही।

 

आरोप है कि गैंगरेप के बाद चारों युवकों ने पीड़िता की जीभ काटकर हत्या कर दी थी। यही नहीं, गला दबाकर मारने की भी कोशिश की गई। इस अवधि के दौरान, हैवानों ने पीड़ित की रीढ़ तोड़ दी।

पीड़िता पिछले कई दिनों से जिंदगी और मौत से जूझ रही जेएन मेडिकल कॉलेज, अलीगढ़ में भर्ती थी और अब उसकी मौत हो गई है। जब क्रूरता का शिकार हुई लड़की घटना के 9 दिन बाद अपने होश में आई, तो उसने अपने परिवार वालों को बताया कि उसके साथ क्या हुआ है। इस मामले में पुलिस की कार्रवाई सवालों के घेरे में है।

सरकार को पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद मुहैया करानी चाहिए और फास्ट ट्रैक कोर्ट, बसपा की इस मांग पर मुकदमा चलाकर दोषियों को त्वरित सजा दिलाना चाहिए। इससे पहले रविवार को मायावती ने भी इस मामले में यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि यूपी में दलित समाज के साथ-साथ दूसरे समाज की बहनें और बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। बसपा सुप्रीमो ने यूपी सरकार से इस पर ध्यान देने की मांग की थी।

रविवार सुबह एक ट्वीट में, बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि यूपी के जिला हाथरस में एक दलित लड़की को पहले बुरी तरह से पीटा गया, फिर उसके साथ गैंगरेप किया गया, जो बेहद शर्मनाक और निंदनीय है जबकि अन्य समाज की बहन और बेटियाँ भी अब यहाँ सुरक्षित नहीं हैं। राज्य में। बसपा की इस मांग पर सरकार को ध्यान देना चाहिए।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने इलाज और सामूहिक बलात्कार के बाद हाथरस में एक दलित लड़की की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए सरकार से प्रभावित परिवार की सहायता की और अपराधियों पर जल्द नज़र रखने का मुकदमा चलाया। सजा की मांग की है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर कहा है कि यूपी के हाथरस में सामूहिक बलात्कार के बाद दलित पीड़िता की मौत की खबर आज बहुत दुखद है।