महाराष्ट्र में शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया, महिलाओं पर लगाई ये रोक

जानकारी मिली है कि लेवल 3 की गाइलाइन के मुताबिक महिलाओं को ट्रेन में सफर करने की छूट देनी थी. लेकिन क्योंकि इस मुद्दे पर सारी ताकत स्थानीय प्रशासन को दी गई थी, इसलिए बीएमसी ने आम महिलाओं पर रोक जारी रखने का फैसला लिया. ये नई गाइडलाइन 7 जून से लागू कर दी जाएगी.

BMC की तरफ से शनिवार को अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी कर दी गई हैं, लेकिन इस गाइडलाइन में महिलाओं को लेकर एक विवादित फैसला भी लिया गया है.

बताया गया है कि अनलॉक के दौरान भी लोकल ट्रेन में महिलाएं सफर नहीं कर पाएंगी. बीएमसी ने ही ये विवादित फैसला लिया है और उन्हीं के आदेश पर महिलाओं पर लोकल ट्रेन में यात्रा करने का प्रतिबंध जारी रहने वाला है.

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा महाराष्ट्र में अब कोरोना की लहर धीमी पड़ रही है और इसे देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने अब राज्य के लोगों को रियायतें देने का फैसला किया है. अब धीरे-धीरे राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जा रही है.

सोमवार यानि कल से मुंबई सहित उन जिलों में अनलॉक के तहत छूट दी जा रही है जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. मुंबई ने सोमवार से किए जा रहे अनलॉक का पूरा खाका तैयार कर लिया है और मुंबईवासियों को कई तरह की राहत देने की तैयारी की जा रही है. लेकिन अभी ये अनलॉक प्रक्रिया पर बड़ा विवाद सामने आया है.