महंगे मोबाइल का शौक गरीब पिता नहीं कर पाया पूरी, तो बेटे ने उठाया ये कदम

बच्चों और युवाओं में महंगे मोबाइल का शौक सिर चढ़ कर बोल रहा। अच्छे मोबाइल को खरीदने की चाह में कई युवा कभी-कभी गलत कदम भी उठा लेते हैं। कुछ ऐसा ही यूपी के हरदोई में हुआ। यहां एक किशोर ने मोबाइल की मांग पूरी न होने पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

ये दुख का पहाड़ टूटा है कोतवाली शहर के ग्राम सिब्बापुरवा के निवासी चंद्रशेखर राजमिस्त्री पर। इनका एक ही बेटा था। 15 साल का राजीव जो एक स्कूल में कक्षा सात का छात्र था। रविवार सुबह पिता चंद्रशेखर काम पर चला गया और पत्नी सुदामा घर के कामकाज में व्यस्त थी। दोपहर करीब सवा बारह बजे मां राजीव के कमरे की तरफ गई तो उसका शव रस्सी के फंदे से लटकता देख चीख निकल गई।

शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर आ गए। पड़ोसियों ने घटना की सूचना चंद्रशेखर को दी। चंद्रशेखर ने बताया कि राजीव एक साल से महंगे एंड्रॉयड मोबाइल की जिद कर रहा था। पिता ने आगे बताया कि इसी महीने बेटे को मोबाइल दिलाने का आश्वासन दिया था। लेकिन उसे ये क्या पता था कि मोबाइल न मिलने पर वह ऐसा घातक कदम उठा लेगा। कोतवाल शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आगे की जांच कर रही है।