मशहूर बाइक TVS Sport खरीदना हुआ आसान, जानिए ये है कीमत

TVS Sport में कंपनी ने 109.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त 4 स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्शन एयर कूल्ड स्पार्क इग्निशन इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8.29 PS की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक में इकोथ्रस्ट फ्यूल टेक तकनीक को भी शामिल किया है, कंपनी का दावा है कि यह बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

कंपनी ने घोषणा की है कि नई टीवीएस स्पोर्ट (TVS Sports) ने एक लीटर फ्यूल में 110.12 किलोमीटर का सफर किया है। शानदार ऑनरोड माइलेज के लिए एक बार फिर से इस बाइक का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड (India Book of Record) और एशिया बुक ऑफ रिकार्ड (Asia Book of Records) में दर्ज हुआ है।

इससे पहले भी इस बाइक का नाम सबसे ज्यादा ऑनरोड मइलेज के लिए दर्ज हो चुका है। पिछले साल इस बाइक के BS4 मॉडल ने 76.4 किलोमीटर प्रतिलीटर तक माइलेज दिया था। इस बाइक ने इस रिकार्ड के लिए 1021.90 किलोमीटर का सफर किया है और कुल 54 लैप पूरे किए हैं, इस दौरान बाइक ने 9.28 लीटर तेल की खपत की है।

 देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स (TVS Motors) ने हाल ही में बाजार में अपनी मशहूर कम्यूटर बाइक TVS Sport को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ पेश किया था। इस बाइक ने एक बा फिर से बेस्ट ऑन रोड माइलेज देने का रिकॉर्ड बनाया है।