मर गया था युवक फिर हुआ कुछ ऐसा देखकर हो गए हैरान

सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसी घटनाएं वायरल होती रहती हैं, जिसे सुनकर हम  आप दंग हो जाते हैं. ऐसी ही एक घटना मिशिगन से आई है, जिसे जानकर आप दंग हो सकते हैं.जहां, एक बीस वर्ष के युवक ने मृत्यु को मात दे दी. इस घटना के बारे में जिसने भी सुना वो विश्वास नहीं कर पा रहा है.
Image result for डेथ बॉडी
रिपोर्ट के अनुसार माइकल प्रुइट को बिजली का झटका लग गया था जिसके कारण उनकी सांस बीस मिनट तक चलना बंद हो गई थी. हालांकि डॉक्टरों ने प्रुइट को बिजली के ढटके देकर वापस जिंदा किया. माइकल प्रुइट अपने परिवार के साथ टेलर में रहता है.
लिवोनिया में वह अपने सौतेले पिता के साथ एक घर में कार्य कर रहा था. इस दौरान वह एक धातु की सीढ़ी लेकर जा रहा था. उसी वक्त एक जीवित विद्युत तार छू गया. प्रुइट ने बताया कि मुझे याद है कि उस सीढ़ी को पकड़ते हुए फिर हिलते हुए  कुछ भी नहीं. असके बाद घर के मालिक ने एमरजेंसी नंबर पर फोन किया  सीपीआर प्रारम्भ किया. अस्पताल ले जाने के दौरान डिफिब्रिलेटर का उपयोग करके आदमी को पुनर्जीवित करने की प्रयास की.
अस्पताल के ट्रामा सेवाओं के निदेशक बारबरा स्मिथ ने बोला कि पुनर्जीवित होने से पहले प्रुइट बीस मिनट के लिए मृत था. प्रुइट का फिर से जिंदा होना एक करिश्मा है. क्योंकि मस्तिष्क की कोशिकाएं पांच मिनट से भी कम समय में ऑक्सीजन की कमी से मरना प्रारम्भ कर देती हैं.
इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि प्रुइट ने किसी भी मस्तिष्क के फंक्शन को नहीं खोया. ब्यूमोंट अस्पताल की डॉ एंजल चुडलर ने कहा, ‘वे इस नौजवान युवा को लेकर आए जिसके कोई भी इशारा नहीं मिले रहे थे, जिससे लगे कि वह जिंदा है.‘ मैंने अपनी टीम से कहा, ‘हम उसे वापस जिंदा ला रहे हैं.‘  फिर, मैंने उनसे कहा, ‘तुमको वापस आना होगा!’