प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में खोला ये बड़ा राज, जानकर लोग हो रहे हैरान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बात पहली बार मन की बात प्रोग्राम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने चुनाव के बीच केदारनाथ जाने के रहस्य से भी पर्दा उठाया.

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ‘कई सारे संदेश पिछले कुछ महीनों में आए हैं, जिसमें लोगों ने बोला कि वो ‘मन की बात’ को मिस कर रहे हैं. जब मैं पढता हूं, सुनता हूं मुझे अच्छा लगता है. मैं अपनापन महसूस करता हूं.

उन्होंने कहा, ‘मुझसे कई लोगों ने पूछा कि आप बीच में केदारनाथ क्यों चले गए? चुनाव की आपाधापी में मैं चल पड़ा. कई लोगों ने इसके राजनीतिक अर्थ निकाले. लेकिन मैं तब खुद से मिलने चला गया था. मन की बात के कारण जो खालीपन था. उसे केदारनाथ की खाली गुफा ने भरने का मौका दिया.

मैं नहीं आया हूं. आप मुझे लाए हैं

उन्होंने कहा, ‘कई लोगों ने मुझसे बोला था जब मैंने आखिर में बोला था कि हम तीन-चार महीने के बाद मिलेंगे, तो लोगों ने उसके भी राजनीतिक अर्थ निकाले थे  लोगों ने बोला कि अरे! मोदी जी का कितना कॉन्फिडेंस है, उनको भरोसा है. लेकिन मैं बोलना चाहता हूं कि यह मेरा विश्वास था, जो आपके विश्वास का आधार था. असल में मैं नहीं आया हूं. आप मुझे लाए हैं. आपने ही मुझे बिठाया है  आपने ही मुझे एक बार फिर बोलने का मौका दिया है.

पिछली बार यह प्रोग्राम  24 फरवरी को प्रसारित किया गया था, जिसमें प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनावों को लेकर यह प्रोग्राम स्थगित किए जाने की घोषणा की थी. साथ ही उन्होंने सत्ता में वापसी का आश्वासन देते हुए मई के अंतिम हफ्ते से एक बार फिर प्रोग्राम प्रारम्भ करने की बात कही थी.

अपने पहले कार्यकाल में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने 53 बार मासिक प्रोग्राम के जरिए देश को संबोधित किया था.