भारत में लांच हुआ नोकिया प्योरबुक X14 लैपटॉप , जाने कीमत और फीचर

नोकिया की मानें तो इस लैपटॉप से यूजर्स को आठ घंटे तक की बैटरी लाइफ मिल सकती है। प्योरबुक X14 के साथ कंपनी 65W चार्जर भी दे रही है। लैपटॉप में बैकलिट की-बोर्ड के अलावा प्रिसीजन टचपैड भी मिलता है.

 

जो जेस्चर इनपुट भी सपोर्ट करता है। विंडोज 10 होम ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने वाले प्योरबुक X14 में इंटेल क्विक सिंक वीडियो, इंट्रू 3D और क्लियर वीडियो HD टेक्नोलॉजी दी गई है।

प्योरबुक X14 में इंटेल i5 10th-जेन प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी परफॉर्मेंस ज्यादा से ज्यादा 4.2GHz है। इसमें 8GB की DDR 4 रैम और 512GB SSD स्टोरेज दी गई है।

ग्राफिक्स प्रोसेसिंग के लिए लैपटॉप में इंटेल का UHD 620 ग्राफिक्स 1.1GHz टर्बो GPU के साथ दिया गया है, जो HDR में 4K रेजॉल्यूशन वीडियोज सपोर्ट करता है। इन स्पेसिफिकेशंस के साथ लैपटॉप पर गेमिंग और वीडियो एडिटिंग जैसे काम आसानी से किए जा सकेंगे।

नोकिया प्योरबुक X14 में 14 इंच का फुल HD LED बैकलिट डिस्प्ले दिया गया है। लैपटॉप का डिस्प्ले डॉल्बी विजन पावर्ड है और बेहद पतले बैजल्स के साथ 86 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो देता है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें दो USB 3.1, एक USB 2 और एक USB टाइप-C पोर्ट के अलावा HDMI, ईथरनेट पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक भी मिलता है। वाई-फाई 2.4GHz और 5GHz के अलावा इसमें ब्लूटूथ v5.1 कनेक्टिविटी दी गई है।

टेक कंपनी नोकिया की ओर से भारत में नया लैपटॉप नोकिया प्योरबुक X14 लॉन्च कर दिया गया है। फिनलैंड की यह कंपनी स्मार्टफोन्स के बाद लैपटॉप सेगमेंट में भी कदम रखने जा रही है।

भारत में नोकिया का पहला लैपटॉप अपने सेगमेंट में बेस्ट इन क्लास फीचर्स के साथ उतारा गया है। कोरोना महामारी के बाद घर से काम करने और पढ़ाई करने वालों की संख्या बढ़ी हैं, जिसके साथ ही लैपटॉप की मांग भी बढ़ गई है।