भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी कड़ी चुनौती, कहा टी-20 सीरीज में तो…

वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और वन-डे क्रिकेट में पदार्पण के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन गेंदबाजी को संतुलन देते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए आईपीएल में सुंदर ने शानदार प्रदर्शन किया जब कप्तान विराट कोहली ने पावरप्ले और बीच के ओवरों में उनका इस्तेमाल किया था।

हार्दिक पांड्या नियमित गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, ऐसे में रवींद्र जडेजा के रूप में वन-डे टीम में एकमात्र विशेषज्ञ हरफनमौला था। टी-20 में हालांकि सुंदर के साथ जड्डू भी छोटे स्पैल डाल सकते हैं।

आईपीएल की खोज यॉर्कर विशेषज्ञ नटराजन शुक्रवार को टी-20 क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं, जिन्होंने पहले वन-डे में दो विकेट लेकर प्रभावित किया।

देखना होगा कि जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी की शुरुआत कौन करेगा, मोहम्मद शमी या दीपक चाहर। वन-डे में नाकाम रहे युजवेंद्र चहल भी वापसी की कोशिश में होंगे।

मानुका ओवल की पिच से स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों को मदद मिलने की उम्मीद है। टी-20 मुकाबला हाई स्कोरिंग हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई समय के मुताबिक, टी-20 मैच शाम 7 बजकर 10 मिनट पर शुरू होगा, लेकिन भारतीय समय के मुताबिक 1 बजकर 40 मिनट उसका प्रसारण होगा।

मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम भी साफ ही रहेगा। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच टी-20 मुकाबले की बात की जाए तो मेजबान ही भारी नजर आते हैं। तीन मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी तो एक मुकाबला भारत के पक्ष में गया। एक बेनतीजा रहा।

वन-डे श्रृंखला में 1-2 से मिली हार ने इस 50 ओवरों के प्रारूप में भारत की कमजोरियों की कलई खोल दी। टी-20 में हालांकि भारत के पास काफी संतुलित टीम है।

तीन मैच की टी-20 सीरीज की शुरुआत कल से कैनबरा में हो रही है, जहां तीसरा और अंतिम एकदिवसीय खेला गया था। एकदिवसीय श्रृंखला में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती दे सकती है क्योंकि उसके पास विकल्पों की कमी नहीं है। कोरोना महामारी से पहले भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड को हराया था और उसका मनोबल काफी ऊंचा होगा।