भारतीय सेना में निकली नौकरी, 10वीं पास करे आवेदन

इंडियन आर्मी गुजरात के विभिन्न जिलों में भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है. इस भर्ती रैली में शामिल होने के लिए 18 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 

भर्ती रैली का आयोजन 1 फरवरी 2021 से 15 फरवरी 2021 के बीच गुजरात के जामनगर, पोरबंदर, राजकोट समेत विभिन्न जिलों में किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए के नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Indian Army Recruitment Rally के तहत सिपाही जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना अनिवार्य है.

आप जिस राज्य में भारतीय सेना की भर्ती रैली में शामिल होना चाहते हैं, उससे संबंधित डिटेल आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं. नीचे हम आपको संबंधिक नोटिफिकेश चेक करने के लिए लिंक दें रहे हैं.

आर्मी भर्ती रैलियां केरल, गुजरात, सिकंदराबाद, जालंधर, दार्जिलिंग समेत कई जगहों पर आयोजित की जा रही हैं. बता दें कि इन राज्यों में रैली और आवेदन की तिथि भी अलग-अलग है.

इस भर्ती के तहत सिपाही (जनरल ड्यूटी), सिपाही टेक्निकल, सिपाही टेक्निकल (एविएशन/एम्यूनिशन), सिपाही ट्रेड्समैन, सिपाही क्लर्क, स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट के पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

भारतीय सेना में नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए आवेदन का बेहतरीन मौका है. इंडियन आर्मी की ओर से देश भर के विभिन्न राज्यों के अलग-अलग जिलों में भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है.

आर्मी में भर्ती रैली के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. भारतीय सेना भर्ती रैली के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.